Move to Jagran APP

3700 करोड़ के महाठग अनुभव की सनी लियोन के साथ तस्वीरें वायरल!

सोशल मीडिया के हाथ एक वीडियो लगा है, जिसमें अनुभव मित्तल एक 5 स्‍टार होटल में बड़े-बड़े सितारों के साथ पार्टी मनाता नजर आ रहा है।

By JP YadavEdited By: Updated: Sat, 04 Feb 2017 03:05 PM (IST)
Hero Image
3700 करोड़ के महाठग अनुभव की सनी लियोन के साथ तस्वीरें वायरल!

नई दिल्ली (जेएनएन)। तकरीबन सात लाख लोगों से 3700 करोड़ रुपये की ठगी करने वाले अनुभव मित्तल ने वर्ष 2011 में ग्रेटर नोएडा स्थित कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई पूरी की है। उससे एक वर्ष पहले उसने वर्ष 2010 में ही एब्लेज एन्फो सॉल्युशन नाम की कंपनी की शुरुआत कर दी थी। जिसका पता एसपी मुखर्जी मार्ग चांदनी चौक नई दिल्ली है। कंपनी के रजिस्टर्ड पते पर जांच में एसटीएफ को वहां कोई कार्यालय नहीं मिला।

इतनी बड़ी कंपनी का मालिक अनुभव मित्तल अय्याशी की जिंदगी जीता था। सोशल मीडिया पर वायरल एक फोटो के मुताबिक, अनुभव मित्तल अपनी बर्थ डे पार्टी बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल और सनी लियोने के साथ मनाता था।

यह भी पढ़ेंः 3700 करोड़ के 'महाठग' अनुभव की सनी लियोन के साथ तस्वीरें वायरल!

सोशल मीडिया के हाथ एक वीडियो लगा है, जिसमें अनुभव मित्तल एक 5 स्टार होटल में बड़े-बड़े सितारों के साथ पार्टी मनाता नजर आ रहा है। वहीं, दावा किया जा रहा है कि वीडियो नवंबर 2016 का है।

यह भी पढ़ेंः एक क्लिक पर 5 रुपये देने वाली कंपनी ने ऐसे किया 3700 करोड़ का घोटाला

अपना खुद का बैक खोलने वाला था अनुभव मित्तल

माना जा रहा है कि कंपनी के कई बैंकों में अकाउंट हैं और कुछ कर्मचारियों पर भी अब जांच की तलवार लटकी है। कंपनी ने अपना प्राइवेट बैंक शुरू करने का भी दावा किया था।

गाजियाबाद का रहने वाला है अनुभव मित्तल

पुलिस की मानें तो इस फर्जीवाड़े गैंग का मास्टरमाइंड अनुभव मित्तल गाजियाबाद का रहने वाला है, जबकि श्रीधर प्रसाद विशाखापत्तनम और महेश दयाल यूपी के मथुरा जिले का रहने वाला है।

यह भी पढ़ेंः जानें, 6 लाख लोगों से 3700 करोड़ रुपये ठगने वाले अनुभव की कहानी

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश पुलिस और एसटीएफ ने एक संयुक्त कार्रवाई कर 3700 करोड़ रुपये के ऑनलाइन फ्रॉड के एक बड़े रैकेट का खुलासा करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इन सभी लोगों पर आरोप है कि इन लोगों ने तकरीबन लाख लोगों को ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार बनाया है।

pics: लोगों से 3700 करोड़ रुपये ठगने वाले अनुभव की कहानी

आरोपियों ने नोएडा के सेक्टर 63 में अब्लेज इंफो सलूशंस के नाम से ऑफिस खोला था और सोशल मीडिया पर लाइक के बदले पांच सौ रुपए दिलाने के नाम पर करीब सात सौ लोगों को चूना लगाया।

Pics: 6 लाख लोगों से 3700 करोड़ रुपये ठगने वालों का पर्दाफाश

गिरफ्तार हुए लोगों में कंपनी का मालिक अनुभव मित्तल सहित श्रीधर प्रसाद और महेश दयाल शामिल हैं। पुलिस ने 500 करोड़ रुपए सीज भी कर लिया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।