Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'ठकठक' गिरोह का सरगना गिरफ्तार, 40 लाख के आभूषण बरामद

क्राइम ब्रांच की टीम ने कुख्यात ठकठक गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 40 लाख रुपये के आभूषण बरामद किए गए हैं। आरोपित की पहचान अंबेडकर नगर के चंदन के रूप में हुई है। वह पहले भी दिल्ली में चोरी की 12 वारदातों में शामिल रहा है। पुलिस उससे पूछताछ कर गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

By Jagran News Edited By: Pooja Tripathi Updated: Fri, 04 Oct 2024 06:36 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को मिली बड़ी सफलता। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने शातिर आरोपित और 'ठकठक' गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है और उसके पास से 40 लाख रुपये की कीमत के आभूषण बरामद किए हैं।

आरोपित की पहचान अंबेडकर नगर के चंदन के रूप में हुई है, जो पहले भी दिल्ली में चोरी की 12 वारदातों में शामिल रहा है।

क्राइम ब्रांच के उपायुक्त संजय कुमार सैन के मुताबिक, पिछले महीने की 23 सितंबर को मुंबई के वडाला के अवनीश कुमार ने शिकायत दर्ज कराते हुए बताया था कि वह घर से ड्राइवर के साथ कलबा देवी रोड स्थित अपनी ज्वैलरी शॉप जा रहे थे।

कार की पिछली सीट पर रखा था बैग

उन्होंने सोने-हीरे के गहनों से भरा अपना बैग कार की पिछली सीट पर रखा था। भिंडी बाजार रेड लाइट के पास एक अज्ञात व्यक्ति उनके पास आया और बोला कि उनकी कार के इंजन आयल का रिसाव हो रहा है।

उन्होंने कार रोकी और इंजन के ऊपर कुछ तेल पाया। उन्होंने ड्राइवर से गाड़ी को गैरेज में ले जाने को कहा और अपना ज्वेलरी बैग लेने के लिए पीछे का गेट खोला तो बैग गायब था। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करते हुए आरोपितों की तलाश शुरू की थी।

ठकठक गिरोह को दबोचने के लिए क्राइम ब्रांच की टीम का गठन किया गया, जिन्होंने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार एक आरोपित की पहचान की।

कब्जे से मिलीं ये चीजें

गुप्त सूचना के आधार पर, टीम को सूचना मिली कि गिरोह का सरगना सराय काले खां स्थित इंद्रप्रस्थ पार्क में आने वाला है। टीम ने सूचना वाले स्थान पर जाल बिछाया और गिरोह के सरगना को गिरफ्तार कर लिया।

उसके कब्जे से हीरे और सोने के आभूषण जिनमें चार जेंट्स ब्रेसलेट, चार लेडीज ब्रेसलेट, दो मंगलसूत्र के पैंडल, एक चेन, तीन जेंट्स रिंग और 19 लेडीज रिंग बरामद की गईं। पुलिस उससे पूछताछ कर गिराेह के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें