Move to Jagran APP

केजरीवाल सरकार पर लगा केंद्र के विज्ञापन से तस्वीर चुराने का आरोप, कपिल बोले- चोर

'आप' से निलंबित विधायक व पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने पोस्टर को ट्वीट करते हुए केजरीवाल सरकार पर चुटकी ली है।

By Amit MishraEdited By: Updated: Thu, 22 Feb 2018 08:10 AM (IST)
Hero Image
केजरीवाल सरकार पर लगा केंद्र के विज्ञापन से तस्वीर चुराने का आरोप, कपिल बोले- चोर

नई दिल्ली [जेएनएन]। दिल्ली की केजरीवाल सरकार अपनी तीन साल की उपलब्धियों का बखान करने के लिए विज्ञापन का सहारा ले रही है, लेकिन इससे उसकी वाहवाही से ज्यादा फजीहत होने लगी है। एक विज्ञापन को लेकर सोशल मीडिया पर दिल्ली सरकार की खूब खिंचाई हो रही है। उस पर केंद्र सरकार के एक विज्ञापन की तस्वीर चुराने का आरोप लग रहा है। इसे लेकर सियासत भी गर्म हो गई है।

एक ही तस्वीर का प्रयोग

दरअसल, सोशल मीडिया पर दो विज्ञापनों का पोस्टर शेयर किया जा रहा है। इसमें एक केंद्र सरकार की योजना का तो दूसरा अरविंद केजरीवाल सरकार का विज्ञापन है। केंद्र सरकार के विज्ञापन में पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय की तरफ से देश के लगभग 90 लाख लोगों को गैस सब्सिडी छोड़ने के लिए शुक्रिया कहते हुए कुछ लोगों की तस्वीरें हैं। वहीं, केजरीवाल सरकार पर इस तस्वीर को चोरी कर अपने विज्ञापन में लगाने का आरोप लग रहा है, क्योंकि दोनों विज्ञापनों में एक ही तस्वीर का प्रयोग हुआ है।

कपिल ने 'आप' को घेरा

'आप' से निलंबित विधायक व पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने इस पोस्टर को ट्वीट करते हुए केजरीवाल सरकार पर चुटकी ली है। उन्होंने लिखा है-चोर ना चोरी से जाए, ना हेराफेरी से जाए। उनका कहना है कि जो सरकार अपने प्रचार में भी चोरी कर सकती है उससे दिल्ली के विकास की उम्मीद नहीं की जा सकती है।

कांग्रेस ने भी साधा निशाना 

भाजपा नेता भी इसे ट्वीट कर रहे हैं। दिल्ली प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने ट्वीट किया है, गजब हैं केजरीवाल, लीजिए मुख्यमंत्री ने अब भारत सरकार के एक प्रचार को ही चुरा डाला। कांग्रेस ने इसके बहाने भाजपा व 'आप' दोनों पर निशाना साधा है। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने इस पोस्टर को ट्वीट कर इसे मुख्य सचिव के साथ हुई मारपीट से जोड़ दिया है। उनका कहना है कि नीरव मोदी मामले से ध्यान भटकाने के लिए भाजपा के इशारे पर 'आप' विधायकों ने मुख्य सचिव के साथ बदसलूकी की है। 

यह भी पढ़ें: मुख्य सचिव मारपीट मामला: न्यायिक हिरासत में भेजे गए 'आप' के 2 विधायक

यह भी पढ़ें: साजिश तो नहीं मुख्य सचिव के साथ बदसलूकी, जांच के घेरे में केजरीवाल व सिसोदिया

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।