Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Railways: UP-बिहार जानेवालों की मौज, अब नहीं होगी परेशानी, त्योहार के लिए चलेगी विशेष ट्रेनें

आगामी त्योहारी सीजन को देखते हुए भारतीय रेलवे ने बरौनी पटना और गोरखपुर के लिए विशेष ट्रेनें चलाने का एलान किया है। दरअसल आनंद विहार टर्मिनल से बरौनी और हजरत निजामुद्दीन से पटना के बीच विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की गई है। दोनों विशेष ट्रेनों में वातानुकूलित श्रेणी के कोच लगाए जाएंगे। विशेष ट्रेनों से पूर्व दिशा के यात्रियों को सुविधा होगी।

By Santosh Kumar Singh Edited By: Sonu Suman Updated: Fri, 27 Sep 2024 07:18 PM (IST)
Hero Image
त्योहारी सीजन में दिल्ली से बिहार और यूपी के लिए चलेंगी विशेष ट्रेनें।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। त्योहार की भीड़ को ध्यान में रखकर रेलवे द्वारा विशेष ट्रेनें चलाई जा रही है। इसी कड़ी में आनंद विहार टर्मिनल से बरौनी और हजरत निजामुद्दीन से पटना के बीच विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की गई है। दोनों विशेष ट्रेनों में वातानुकूलित श्रेणी के कोच लगाए जाएंगे। विशेष ट्रेनों से पूर्व दिशा के यात्रियों को सुविधा होगी।

आनंद विहार-बरौनी साप्ताहिक विशेष (04062/04061)

आनंद विहार टर्मिनल से यह विशेष ट्रेन छह अक्टूबर से 17 नवंबर तक प्रत्येक रविवार को सुबह नौ बजे रवाना होगी। वापसी में सात अक्टूबर से 18 नवंबर तक प्रत्येक सोमवार को बरौनी से सुबह आठ बजे चलेगी। रास्ते में इसका ठहराव अलीगढ़, टुंडला, इटावा, कानपुर सेंट्रल, लखनऊ, सुल्तानपुर, जौनपुर, गाजीपुर सिटी, बलिया, सुरमेनपुर, छपरा और हाजीपुर में होगा।

हजरत निजामुद्दीन-पटना विशेष (02246/02245)

पटना से यह विशेष ट्रेन सात अक्टूबर से 27 नवंबर तक प्रत्येक सोमवार व बुधवार को रात 11.55 बजे प्रस्थान करेगी। वापसी में हजरत निजामुद्दीन से आठ अक्टूबर से 28 नवंबर तक प्रत्येक मंगलवार व बृहस्पतिवार को शाम 6.05 बजे चलेगी। रास्ते में यह गोविंदपुरी, प्रयागराज, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, बक्सर, आरा और दानापुर में रुकेगी।

आनंद विहार टर्मिनल-गोरखपुर विशेष ट्रेन (04044/04043)

वहीं, रेलवे ने गोरखपुर जाने वाले यात्रियों की परेशानी भी दूर कर दी है। सप्ताह में एक दिन चलने वाली आनंद विहार टर्मिनल-गोरखपुर विशेष ट्रेन (04044/04043) अब दो दिन चलेगी। आनंद विहार टर्मिनल से यह विशेष ट्रेन 26 अक्टूबर से 26 नवंबर तक प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को चलेगी। वापसी में 27 अक्टूबर से 27 नवंबर तक प्रत्येक रविवार और बुधवार को रवाना होगी।

यह भी पढ़ें- 'CEO ऑफ द ईयर' रहे शख्स का ड्रग्स रैकेट, करोड़ों बरामद और गुर्गे गिरफ्तार; फिल्मों जैसी हकीकत चौंका देगी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें