Move to Jagran APP

नर्सिंग अटेंडेंट ने रची थी बुजुर्ग दंपती की हत्या व लूट की साजिश, गिरफ्तार

आकाश के पास से एक पिस्टल और चार कारतूस बरामद हुए हैं। पुलिस को जानकारी मिली थी कि बुजुर्ग दंपती की देखरेख करने वाले एक नर्सिंग अटेंडेंट ने उनकी हत्या और लूटपाट की साजिश रची है।

By Edited By: Updated: Fri, 01 Jun 2018 08:25 PM (IST)
Hero Image
नर्सिंग अटेंडेंट ने रची थी बुजुर्ग दंपती की हत्या व लूट की साजिश, गिरफ्तार

नई दिल्ली [जेएनएन]। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक ऐसे नर्सिंग अटेंडेंट को गिरफ्तार किया है, जो दक्षिणी दिल्ली निवासी बुजुर्ग दंपती की हत्या और लूटपाट की साजिश रच रहा था। आरोपी की पहचान आकाश पटेल के रूप में हुई है। वह मूलरूप से मध्य प्रदेश के ग्वालियर का रहने वाला है और कुछ दिनों से बुजुर्ग के घर पर उनकी देखरेख के काम पर था।

एक पिस्टल और चार कारतूस बरामद

आकाश के पास से एक पिस्टल और चार कारतूस बरामद हुए हैं। डीसीपी पीएस कुशवाहा ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि बुजुर्ग दंपती की देखरेख करने वाले एक नर्सिंग अटेंडेंट ने उनकी हत्या और लूटपाट की साजिश रची है। वह इटावा के बदमाशों की मदद ले रहा है। इसके बाद इंस्पेक्टर संजय गुप्ता और राजेश कुमार की टीम ने दबिश देकर 30 मई को खानपुर से आकाश को गिरफ्तार किया।

अच्छे वेतन के लिए आया दिल्ली

पूछताछ में पता चला कि उसने मध्यप्रदेश से वर्ष 2016 में नर्सिंग में डिप्लोमा किया था। कुछ दिन स्थानीय अस्पताल में नर्सिंग स्टाफ की नौकरी करने के बाद अच्छे वेतन के लिए दिल्ली आ गया था। खानपुर स्थित एक एजेंसी के माध्यम से वह बुजुर्ग के घर पर उनकी देखरेख के काम में लग गया था।

हत्या कर लूटपाट की रची साजिश

92 और 85 वर्ष के दंपती के परिजन दिल्ली से बाहर रहते हैं। आरोपी तीन महीने से बुजुर्ग के घर पर काम कर रहा था। इसी दौरान उसे पता चला कि दंपती के पास काफी रुपये और जेवरात हैं। जल्द अमीर बनने के चक्कर में उसने इटावा में रहने वाले अपने साले के साथ मिलकर बुजुर्ग की हत्या कर लूटपाट की साजिश रची। उसका साला अपराधी है और उसका गिरोह भी है। आरोपी वारदात को अंजाम दे पाता, इससे पहले पुलिस ने उसे दबोच लिया।

यह भी पढ़ें: पूजा की हरकत से इश्क हुआ रुसवा, गैरमर्द से रिश्ते बनने लगे तो पति-ससुर को मार डाला

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।