Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VIDEO: 'मैं आपका हिस्सा था, हम कुछ भी क्यों छिपाएंगे?': प्रदर्शनकारी छात्रों से IPS अफसर ने की भावुक अपील

दिल्ली पुलिस ने ओल्ड राजेंद्र नगर में स्थित राव आईएएस कोचिंग सेंटर के बिल्डिंग के मालिक और कोऑर्डिनेटर को हिरासत में लिया है। कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में शनिवार शाम बारिश का पानी भरने से दो छात्राओं व एक छात्र की मौत हो गई। रविवार की सुबह तलाशी और बचाव अभियान पूरा होने के बाद पुलिस ने आपराधिक मामला दर्ज किया।

By Agency Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 28 Jul 2024 12:54 PM (IST)
Hero Image
प्रदर्शन कर रहे छात्रों को एडिशनल डीसीपी ने कार्रवाई का आश्वासन दिया। फोटो- ANI

एएनआई, नई दिल्ली। राजधानी के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित राव आईएएस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में शनिवार शाम बारिश का पानी भरने से सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे तीन अभ्यर्थियों की मौत हो गई। जलभराव के कारण तीन अभ्यर्थियों की मौत से अक्रोशित यूएसपीसी के छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं।

इस क्रम में स्टूडेंट्स की मौत को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों को समझाने पहुंचे दिल्ली पुलिस के एडिशनल डीसीपी सचिन शर्मा ने उनसे भावुक अपील की है। उन्होंने कहा,  "मैं भी आपकी तरह ही महसूस कर रहा हैं, क्योंकि मैं भी 'आपका हिस्सा' हूं, हम कुछ भी क्यों छिपाएंगे? हम आपको आश्वासन देते हैं कि हम कानूनी रूप से जो भी संभव होगा, वो करेंगे। 

तीन अभ्यर्थियों की मौत हो गई है। हम कुछ भी क्यों छिपाएंगे? हम आपको भरोसा दिलाते हैं कि हम कानूनी तौर पर जो भी संभव होगा, करेंगे। जांच जारी है।

— ANI (@ANI) July 28, 2024

ये भी पढ़ें-

Delhi Coaching Centre LIVE Updates: कोचिंग के बेसमेंट में पानी भरने से 3 स्टूडेंट्स की मौत, स्वाति मालीवाल बोलीं- 'ये हादसा नहीं, हत्या है'

... मुझे बहुत कुछ महसूस हो रहा है- एडिशनल डीसीपी

उन्होंने प्रदर्शनकारियों से अपील की कि वे यह न सोचें कि पुलिस की वर्दी पहनने की वजह से उन्हें कुछ महसूस नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा, "मैं आपका हिस्सा था। मैं पूरी तरह समझ सकता हूं कि आप किस दौर से गुजर रहे हैं, क्योंकि मैं भी उसी दौर से गुजर रहा हूं। ऐसा न सोचें कि मैंने वर्दी पहन रखी है, इसलिए मुझे कुछ महसूस नहीं हो रहा है। मुझे बहुत कुछ महसूस हो रहा है, लेकिन मेरी भी कुछ जिम्मेदारियां हैं। मुझे उम्मीद है कि आपको भी जल्द ही ये जिम्मेदारियां मिलेंगी।"

आपराधिक मामला दर्ज

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में यूपीएससी कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से दो छात्राओं सहित तीन छात्रों की मौत हो गई। इसे लेकर छात्रों का विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि मृतक केरल, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश के निवासी थे। पुलिस ने इस घटना पर आपराधिक मामला दर्ज किया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर