Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओम बिरला की बेटी ने किया दिल्ली HC का रुख, सोशल मीडिया पर व्यक्तिगत टिप्पणी वाले पोस्ट हटाने की मांग की

आईआरपीएस अधिकारी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की बेटी अंजलि बिरला ने सोशल मीडिया पोस्ट को हटाने का निर्देश देने की मांग को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। मानहानि मुकदमा दायर कर अंजलि ने कहा कि झूठा आरोप लगाकर सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल किया जा रहा है कि पिता के प्रभाव के कारण पहले प्रयास में उन्होंने यूपीएससी परीक्षा उत्तीर्ण की।

By Jagran News Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Tue, 23 Jul 2024 02:04 PM (IST)
Hero Image
अंजलि बिरला ने सोशल मीडिया पर की गई टिप्पणियों को निराधार बताया। (फोटो- सोशल मीडिया)

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की बेटी अंजलि बिरला ने दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया है। उन्होंने कोर्ट से उनके खिलाफ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर की गई व्यक्तिगत टिप्पणियों को निराधार बताते हुए ऐसी पोस्ट को हटाने की मांग की है।

अंजलि एक भारतीय रेलवे कार्मिक सेवा (आईआरपीएस) अधिकारी हैं। उन्होंने अपने खिलाफ सोशल मीडिया पर किए गए व्यक्तिगत हमलों के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में मानहानि का मुकदमा दायर किया है। अंजलि ने कहा कि सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल किया जा रहा है कि उन्होंने पिता के प्रभाव के कारण पहले प्रयास में यूपीएससी परीक्षा पास की।

आज होगी मामले की सुनवाई

उन्होंने याचिका में आगे कहा कि बेशर्मी से फैलाए जा रहे झूठे और निराधार आरोप स्पष्ट रूप से उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने का इरादा है। अंजलि बिरला की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव नायर ने मामले को तत्काल सूचीबद्ध करने का उल्लेख किया। न्यायमूर्ति नवीन चावला की पीठ ने आज मामले की सुनवाई के लिए सहमति जताई है।

ये भी पढ़ें-

यूट्यूबर ध्रुव राठी के खिलाफ साइबर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, ओम बिरला की बेटी के खिलाफ किया गया था फर्जी पोस्ट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें