Move to Jagran APP

1100 पेड़ किसके आदेश पर कटे? दिल्ली कैबिनेट मंत्रियों की तीन सदस्यीय कमेटी तलाशेगी सच

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि इन पेड़ों को काटने का आदेश किसने दिया इसकी सच्चाई पता करने के लिए मंत्रियों की तीन सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग कमेटी बनाई गई है। कमेटी में कैबिनेट मंत्री कैबिनेट मंत्री आतिशी सौरभ भारद्वाज और इमरान हुसैन शामिल हैं। बिना अनुमति के काटे गए पेड़ों के मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में चल रही है।

By V K Shukla Edited By: Sonu Suman Published: Sat, 29 Jun 2024 07:44 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2024 07:44 PM (IST)
दिल्ली में पेड़ काटने की घटना को लेकर तीन सदस्यीय कमेटी गठित।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दक्षिणी दिल्ली के रिजर्व फॉरेस्ट एरिया में अवैध रूप से 1100 पेड़ काटने पर केजरीवाल सरकार ने सख्त रूख अपनाया है। दिल्ली सरकार ने कहा है कि पेड़ डीडीए द्वारा काटे गए हैं। इस संबंध में शनिवार को सरकार के सभी मंत्रियों की बैठक हुई। तबीयत खराब होने की वजह से कैबिनेट मंत्री आतिशी ने ऑनलाइन हिस्सा लिया।

बैठक में लिए गए निर्णयों की जानकारी देते हुए पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि इन पेड़ों को काटने का आदेश किसने दिया, इसकी सच्चाई पता करने के लिए मंत्रियों की तीन सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग कमेटी बनाई गई है। कमेटी में कैबिनेट मंत्री कैबिनेट मंत्री आतिशी, सौरभ भारद्वाज और इमरान हुसैन शामिल हैं। बिना अनुमति के काटे गए पेड़ों के मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में चल रही है।

कमेटी सच्चाई पता कर सौंपेगी रिपोर्ट

कोर्ट यह जानना चाहता है कि किसके आदेश पर ये पेड़ काटे गए। यह कमेटी इसकी सच्चाई पता कर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी, जिसे हम कोर्ट के सामने रखेंगे। उन्होंने कहा कि डीडीए के कुछ अभियंताओं के ईमेल से पता चला है कि एलजी ने रिज क्षेत्र का दौरा किया था और उसके बाद पेड़ काटे गए। उन्होंने कहा कि इस बारे में हमने वन विभाग को कई बार नोटिस देकर स्टेटस रिपोर्ट मांगी है, लेकिन अभी तक नहीं मिली है।

ये भी पढ़ेंः Delhi Rain: दिल्ली-NCR के कई इलाकों में रिमझिम बारिश, उमस से मिली राहत; IMD ने जारी किया अगले कुछ दिनों का अलर्ट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.