Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi News: कार बैक करने के दौरान डेढ़ वर्षीय बच्ची की कुचलकर मौत, घर के बाहर खेल रही थी मासूम

Delhi News दिल्ली के रोहिणी में रविवार को कार के कुचलने से एक डेढ़ साल की मासूम की दर्दनाक मौत हो गई। ब्रेजा कार चालक ने गाड़ी बैक करते समय डेढ़ साल की बच्ची को कुचल दिया। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर कार चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

By Sonu RanaEdited By: Aditi ChoudharyUpdated: Sun, 09 Oct 2022 04:28 PM (IST)
Hero Image
कार के कुचलने से डेढ़ साल की मासूम की दर्दनाक मौत (फोटो- मृतक बच्ची)

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली के रोहिणी सेक्टर-16 में रविवार को कार के कुचलने से एक डेढ़ साल की मासूम की दर्दनाक मौत हो गई। ब्रेजा कार चालक ने गाड़ी बैक करते समय डेढ़ साल की बच्ची को कुचल दिया। बच्ची की पहचान दिव्यांशी के रूप में हुई है। मासूम की मौत के बाद घर में चीख-पुकार मच गई। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर कार चालक को गिरफ्तार कर लिया है। बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

घर के बाहर खेल रही थी बच्ची

बच्ची के बड़े भाई विकास ने बताया कि रविवार सुबह वह अपने माता-पिता के साथ काम पर गए थे। उनकी मां  ने बाहर से गेट बंद कर दिया था। दोपहर को डेढ़ साल की उनकी छोटी बहन दिव्यांशी घर के बाहर खेल रही थी।तभी पड़ोस में रहने वाले युवक ने ब्रेजा गाड़ी स्टार्ट की व बैक करते समय बच्ची को कुचल दिया। इससे बच्ची की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

शव का पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया

केएन काटजू थाना पुलिस घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची और बच्ची के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अंबेडकर अस्पताल भिजवा दिया है। पुलिस ने कार चालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर आरोपित को पकड़ लिया है। पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है।

तेज बारिश के बीच कूड़े के ढेर में मिली नवजात बच्ची

वहीं राजधानी दिल्ली के वसंत कुंज साउथ इलाके के मानवता को शर्मसार कर देने वाली एक घटना सामने आई है। इलाके के राजोकरी बस स्टैंड के पास शनिवार को भारी बारिश के दौरान कूड़े के ढेर पर एक नवजात बच्ची मिली। सूचना मिलने पर पुलिस ने बच्ची को अस्पताल पहुंचाया। फिलहाल फोर्टिस अस्पताल के डाक्टरों की एक टीम बच्ची के स्वास्थ्य का ध्यान रख रही है।

यह भी पढ़ें- Delhi Newborn Girl: कूड़े के ढेर में मिली बच्ची को बचाने वालों ने जताई गोद लेने की इच्छा, बोले- होगी बहुत खुशी

यह भी पढ़ें- बाबूजी जरा संभलना! बारिश में हादसों को न्योता दे रहे ओखला की सड़कों के गड्‌ढे, वाहनों की रफ्तार पर लगा ब्रेक

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर