Move to Jagran APP

ट्रांसपोर्टरों ने एक सुर में कहा- देश पर आयी विपत्‍ति तो किसी हाल में नहीं रुकेगी सप्‍लाई चेन

आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान से दो-दो हाथ को तैयार करने की स्थिति के लिए दिल्ली के लोग भी तैयारी में जुटे हैं।

By Edited By: Updated: Thu, 28 Feb 2019 07:42 PM (IST)
Hero Image
ट्रांसपोर्टरों ने एक सुर में कहा- देश पर आयी विपत्‍ति तो किसी हाल में नहीं रुकेगी सप्‍लाई चेन

नई दिल्ली, जेएनएन। आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान से दो-दो हाथ को तैयार करने की स्थिति के लिए दिल्ली के लोग भी तैयारी में जुटे हैं। लोग अपने-अपने स्तर पर युद्ध की स्थिति से निपटने के साथ दूसरों की मदद की तैयारी कर रहे हैं। दिल्ली के ट्रांसपोर्टरों ने आगे बढ़कर कहा कि अगर युद्ध होता है तो वे ट्रकों के पहिये को रुकने नहीं देंगे, बल्कि उसे और गति देंगे, ताकि किसी भी जगह किसी भी सामान की किल्लत न हो। इस बारे में दिल्ली गुड्स ट्रांसपोर्टर आर्गेनाइजेशन के अध्यक्ष राजेंद्र कपूर ने कहा कि यदि देश पर कोई राष्ट्रीय संकट आता है तो देश के सभी ट्रांसपोर्टर और ट्रक ऑपरेटर अपने दायित्व का बखूबी निर्वहन करेंगे और आपूर्ति की श्रृंखला को बेरोकटोक चलाते रहेंगे।

कपूर के मुताबिक उनकी कोशिश होगी कि हर जगह सामान सही मात्रा में पहुंचे, ताकि किसी भी जगह से सामान न पहुंचने की खबर न आए। उन्होंने कहा कि ट्रांसपोर्टर सरकार और सेना के साथ मजबूती से खड़े हैं और रहेंगे। पुलवामा में आतंकी हमले का एयर स्ट्राइक से बदला लेने के बाद पाकिस्तान की ओर से भारत की सीमा में घुसने की घटनाओं से दोनों देशों केे बीच तनाव है। 

ऐसे में दिल्ली के व्यापारियों ने आगे बढ़कर यहां के लोगों को चिंतित न होने का संदेश दिया है। उनके मुताबिक युद्ध की स्थिति में देश में खाद्य सामानों की कोई कमी नहीं आएगी, बल्कि सामानों के सस्ते होने का ही अनुमान है। सोशल मीडिया में कई ऐसे फेक मैसेज चल रहे हैं, जिसमें रक्षा मंत्रालय के हवाले से दवा व पेट्रो पदार्थ के साथ खाने-पीने के सामानों को घर में पहले से रखने को लेकर आगाह किया जा रहा है।

हालांकि, सोशल मीडिया पर लोग ऐसे मैसेज से जागरूक करने की मुहिम भी चला रखी है। इस बारे में दिल्ली किराना कमेटी, खारी बावली के अध्यक्ष विजय गुप्ता उर्फ बंटी ने कहा कि देश में किसी चीजों की कमी नहीं होने जा रही है। अगर युद्ध होता है तो सामान सस्ते ही होंगे, क्योंकि युद्ध के दिनों में निर्यात बंद हो जाता है। ऐसे में लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि युद्ध की स्थिति में व्यापारी पूरी तरह से देशवासियों के साथ खड़े रहेंगे और सामान की कोई कमी नहीं होने देंगे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।