Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोलकाता जाने वाली फ्लाइट में बम की सूचना से दिल्ली एयरपोर्ट पर हड़कंप, पुलिस ने क्या बताया

मंगलवार सुबह सवा पांच बजे एयरपोर्ट पर दिल्ली से कोलकाता जाने वाली उड़ान के संबंध में धमकी वाली कॉल प्राप्त हुई थी। जांच में कॉल फर्जी पाई गई। इससे पहले 24 जनवरी की शाम को भी एयरपोर्ट (Delhi IGI Airport) पर दरभंगा से नई दिल्ली आने वाली फ्लाइट में बम होने की खबर मिली। इसके बाद सुरक्षा में तैनात एजेंसियां हरकत में आ गईं।

By Sonu Rana Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Tue, 27 Feb 2024 02:00 PM (IST)
Hero Image
कोलकाता जाने वाली फ्लाइट में बम की सूचना से दिल्ली एयरपोर्ट पर हड़कंप

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) एयरपोर्ट पर मंगलवार तड़के कोलकाता जाने वाली उड़ान में बम होने की धमकी से हड़कंप मच गया। इसके बाद सभी एजेंसी सक्रिय हो गई। यह धमकी अज्ञात व्यक्ति ने फोन पर दी थी।

बम की धमकी भरी मिली कॉल

जब उसकी जांच की गई तो धमकी फर्जी पाई गई। पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मंगलवार सुबह सवा पांच बजे एयरपोर्ट पर दिल्ली से कोलकाता जाने वाली उड़ान के संबंध में धमकी वाली कॉल प्राप्त हुई थी।

पहले भी मिली बम की सूचना

जांच में कॉल फर्जी पाई गई। यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आवश्यक सुरक्षा प्रोटोकाल का पालन किया गया। पुलिस मामले में जांच कर रही है। इससे पहले 24 जनवरी की शाम को एयरपोर्ट (Delhi IGI Airport) के सुरक्षा में तैनात तमाम एजेंसियां तब अचानक हरकत में आ गईं, जब उन्हें फोन पर सूचना मिली कि दरभंगा से नई दिल्ली (Darbhanga Delhi Flight) को आने वाली उड़ान में बम है।

बम होने की क्यों की फर्जी कॉल

बाद में यह सूचना झूठी निकली, जिसके बाद इस फर्जी कॉल करार दिया गया। धमकी देने वाले आरोपित की पहचान बिहार के सुपौल के जय कृष्ण कुमार मेहता के रूप मे हुई है। नोएडा में नौकरी करता है और उसे 24 जनवरी को दरभंगा से दिल्ली आना था। उसे दरभंगा हवाई अड्डा (Darbhanga Airport) पहुंचने में देर होने पर विमान में बम होने की झूठी कॉल की थी।

यह भी पढ़ें- 

अमृत भारत स्टेशन: 26.11 करोड़ से होगा तिलक ब्रिज रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास, पहले से अधिक ट्रेनों का होगा संचालन

देश में पहली बार: दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर काम करेगा AI, जानिए किस तरह यात्रियों और प्रबंधन का काम होगा आसान