Move to Jagran APP

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर महंगी हो सकती है पार्किंग फीस, भविष्य की जरूरत को देखते हुए डायल ने शुरू की तैयारी

अभी एयरपोर्ट पर सबसे अधिक इंडिगो व गोएयर के विमान पार्किंग में लंबे समय से खड़े हैं। इनके अलावा स्पाइसजेट एयर इंडिया व अन्य एयरलाइंस के विमान में यहां खड़े हैं। अभी एयरपोर्ट पर करीब 295 पार्किंग स्टेंड हैं। ऐसे विमान जो तय समय से अधिक समय से पार्किंग में खड़े रहेंगे। उनके लिए पार्किंग शुल्क की दर अधिक की जा सकती है।

By Gautam Kumar MishraEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Mon, 04 Dec 2023 09:56 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर विमानों के लिए महंगा हो सकता है पार्किंग शुल्क
जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। आईजीआई एयरपोर्ट पर ऐसे विमान जो तय समय से अधिक समय से पार्किंग में खड़े रहेंगे। उनके लिए पार्किंग शुल्क की दर अधिक की जा सकती है। एयरपोर्ट प्रबंधन से जुड़ी एजेंसी डायल पार्किंग में लंबे समय से खड़े विमानों के लिए शुल्क बढ़ाने पर विचार कर रहा है। अभी करीब 64 विमान ऐसे हैं जो पार्किंग स्टैंड में कई महीने से यूं ही खड़े हैं।

अभी एयरपोर्ट पर सबसे अधिक इंडिगो व गोएयर के विमान पार्किंग में लंबे समय से खड़े हैं। इनके अलावा स्पाइसजेट, एयर इंडिया व अन्य एयरलाइंस के विमान में यहां खड़े हैं। अभी एयरपोर्ट पर करीब 295 पार्किंग स्टेंड हैं। अभी विमानों के खड़े होने के लिए भले ही पर्याप्त जगह है, लेकिन जिस हिसाब से इंडिगो व एयर इंडिया विमानों का बेड़ा बढ़ाने की योजना है।

उसे देखते हुए आने वाले समय में पार्किंग के लिए जगह की जरूरत अभी के मुकाबले अधिक होगी। इसके अलावा नए-नए रूट बनने से दिल्ली एयरपोर्ट पर पार्किंग के लिए जगह की जरूरत बढ़ेगी। डायल ऐसे में भविष्य की जरूरत को देखते हुए अभी से तैयारी में जुटा है।

यह भी पढ़ें- दिल्ली HC ने डीपफेक और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर केंद्र से मांगा जवाब, कहा- तकनीक पर लगाम नहीं लगा सकते

यह भी पढ़ें- Delhi: 'मैं भी केजरीवाल' अभियान के चौथे दिन लोगों से मिलने पहुंचे सौरभ भारद्वाज, AAP नेता ने पूछे सवाल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।