Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाली नीलम को मिलेगी जमानत या जेल में रहेगी? इस दिन याचिका पर सुनवाई करेगा कोर्ट

Parliament Security Breach संसद की सुरक्षा में सेंध मामले में गिरफ्तार नीलम आजाद की जमानत याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट 16 जनवरी को सुनवाई करेगी। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश हरदीप कौर याचिका पर बुधवार को दलीलें सुनने वाली थीं लेकिन यह देखते हुए कि मामले के जांच अधिकारी अनुपलब्ध थे उन्होंने सुनवाई को स्थगित कर दिया। नीलम समेत छह अन्य आरोपितों पर यूएपीए (UAPA) के तहत मामला दर्ज किया है।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Wed, 10 Jan 2024 10:26 PM (IST)
Hero Image
संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाली नीलम को मिलेगी जमानत या जेल में रहेगी?।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। संसद की सुरक्षा में सेंध मामले में गिरफ्तार नीलम आजाद की जमानत याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट 16 जनवरी को सुनवाई करेगी। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश हरदीप कौर याचिका पर बुधवार को दलीलें सुनने वाली थीं, लेकिन यह देखते हुए कि मामले के जांच अधिकारी अनुपलब्ध थे, उन्होंने सुनवाई को स्थगित कर दिया।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नीलम समेत छह अन्य आरोपितों पर यूएपीए (UAPA) के तहत मामला दर्ज किया है। बीते साल 13 दिसंबर को आरोपित सागर शर्मा और मनोरंजन डी संसद की दर्शक दीर्घा से लोकसभा कक्ष में कूद गए थे।

संसद के बाहर भी छोड़ा धुआं

आरोपितों ने वहां कलर स्मोक क्रैकर से धुआं छोड़ा और नारेबाजी की। उसी समय, दो अन्य आरोपित अमोल शिंदे और नीलम आजाद ने संसद भवन के बाहर नारेबाजी करते हुए कलर स्मोक क्रैकर से लाल और पीला धुआं छोड़ा था।

चारों को पुलिस ने मौके से ही हिरासत में ले लिया था, जबकि दो अन्य आरोपित ललित झा और महेश कुमावत को बाद में गिरफ्तार किया गया। सभी छह आरोपित फिलहाल पुलिस हिरासत में हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें