Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Parliament Security Breach: नीलम के परिवार ने मांगी FIR की कॉपी, पुलिस ने किया मना, कोर्ट में कहा- मामला संवेदनशील, जांच जारी

Parliament Security Lapse संसद भवन में सेंध प्रकरण में आरोपित नीलम आजाद के स्वजन द्वारा मामले में की गई प्राथमिकी की प्रति और आरोपित से मुलाकात करने का निर्देश देने की मांग का दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने विरोध किया है। नीलम के भाई के आवेदन पर स्पेशल सेल ने पटियाला हाउस की विशेष अदालत में जवाब दाखिल किया है।

By Vineet TripathiEdited By: GeetarjunUpdated: Tue, 19 Dec 2023 01:13 AM (IST)
Hero Image
नीलम के परिवार ने मांगी FIR की कॉपी, पुलिस ने किया मना, कोर्ट में कहा- मामला संवेदनशील, जांच जारी

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। Parliament Security Lapse: संसद भवन में सेंध प्रकरण में आरोपित नीलम आजाद के स्वजन द्वारा मामले में की गई प्राथमिकी की प्रति और आरोपित से मुलाकात करने का निर्देश देने की मांग का दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने विरोध किया है। नीलम के भाई के आवेदन पर स्पेशल सेल ने पटियाला हाउस की विशेष अदालत में जवाब दाखिल किया है।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश हरदीप कौर के समक्ष दाखिल जवाब में स्पेशल सेल ने कहा कि मामला संवेदनशील प्रकृति का है। सेल ने कहा कि मामले की आगे की जांच जारी है और मामले में कुछ आरोपित अभी कस्टडी में हैं, जबकि कुछ का पता लगाया रहा है। अदालत ने सेल के जवाब को रिकार्ड पर लेते हुए मामले पर अपना निर्णय सुरक्षित रख लिया।

सेल ने कहा कि इस स्तर पर हर सूचना महत्वपूर्ण है और कोई भी जानकारी लीक होने से जांच प्रभावित हो सकती है। ऐसे में मामले से जुड़ी प्राथमिकी नहीं दी जा सकती है।

रिमांड पर किसी से मिलने की अनुमति नहीं

सेल ने कहा कि जहां तक आरोपितों से मुलाकात का सवाल है तो आरोपित अभी रिमांड पर हैं और उन्हें किसी से भी मिलने की अनुमति देने से जांच प्रभावित हो सकती है। ऐसे में याचिका का निपटारा किया जाए। नीलम के भाई ने अदालत में आवेदन दाखिल कर मामले से जुड़ी प्राथमिकी उपलब्ध कराने व मुलाकात करने की अनुमति देने की मांग की थी।

पुलिस नहीं मिलने दे रही

वहीं, नीलम के स्वजन की तरफ से पेश हुए अधिवक्ता ने कहा कि उनके मुवक्किल अपनी बेटी से मिलने के लिए इधर से उधर चक्कर काट रहे हैं, लेकिन पुलिस न तो उन्हें मिलने दे रही है और ही प्राथमिकी की प्रति ही उपलब्ध करा रही है। नीलम के स्वजन के आवेदन पर अदालत ने शनिवार को स्पेशल सेल को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था।

ये भी पढ़ें- दिल्ली के शकरपुर में झुग्गियों में लगी भीषण आग, झुलसकर एक बुजुर्ग की मौत; दूसरे की हालत गंभीर

संसद भवन के अंदर और बाहर हंगामा करने के मामले में दिल्ली पुलिस ने नीलम के साथ ही ललित झा, मनोरंजन डी, सागर शर्मा, अमोल शिंदे और महेश कुमावत को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपियों से पुलिस कस्टडी में पूछताछ की जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें