Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Parliament Security Breach: दिल्ली पुलिस ने दाखिल किया पूरक आरोपपत्र, आरोपियों पर जोड़ी है UAPA

Parliament Security Breach Case मनोरंजन डी सागर शर्मा अमोल धनराज शिंदे नीलम रानोलिया ललित झा और महेश कुमावत नाम के छह लोगों पर संसद में अवैध रूप से प्रवेश करने और लाइव सत्र के दौरान लोकसभा में धुएं के कनस्तर फेंकने का आरोप है। सभी छह लोग फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। मामला 13 दिसंबर 2023 को संसद हमले की बरसी पर सुरक्षा में सेंध लगाने से जुड़ा है।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Mon, 15 Jul 2024 05:07 PM (IST)
Hero Image
पिछले वर्ष आरोपियों ने लगाई थी संसद की सुरक्षा में सेंध।

एएनआई, नई दिल्ली। संसद की सुरक्षा में सेंध मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार को पटियाला हाउस कोर्ट में पूरक आरोपपत्र दाखिल किया है। स्पेशल सेल ने UAPA (यूएपीए) की कठोर धारा के तहत सभी आरोपियों पर मुकदमा चलाने की मंजूरी मिलने के बाद आरोपपत्र दाखिल किया।

विशेष लोक अभियोजक (एसपीपी) अधिवक्ता अखंड प्रताप सिंह ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश डॉ. हरदीप कौर को सूचित किया कि जांच एजेंसी ने संबंधित अधिकारियों से यूएपीए की धारा-13 के तहत मुकदमा चलाने की मंजूरी ले ली है। एसपीपी ने कोर्ट को बताया कि कुछ एफएसएल रिपोर्ट का इंतजार है, जो बहुत जल्द पेश की जाएंगी।

जज ने आरोपपत्र पर गौर करने के बाद कहा कि मामले में बहस दो अगस्त को की जाएगी। वहीं, कोर्ट ने सभी आरोपियों की न्यायिक हिरासत भी 2 अगस्त तक बढ़ा दी।

इससे पहले सात जून को दिल्ली पुलिस ने सभी छह आरोपियों के खिलाफ लगभग 1000 पन्नों का आरोपपत्र दाखिल किया था। यह आरोपी मनोरंजन डी, ललित झा, अमोल शिंदे, महेश कुमावत, सागर शर्मा और नीलम आजाद हैं।

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने 13 दिसंबर, 2024 को संसद पर हमला करने के आरोपियों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत अभियोजन की मंजूरी दी थी।

ये भी पढ़ें- रियाजुद्दीन की हत्या मामले में बड़ा खुलासा, टी-शर्ट और हाफ पेंट में आया था बदमाश; पुलिस के हाथ लगा ये सबूत