Move to Jagran APP

त्योहार पर बिहार जानेवाले यात्रियों को अब नहीं होगी परेशानी, रेलवे ने दिल्ली से चलाई विशेष ट्रेन; जानें टाइमटेबल

रेलवे ने त्योहार स्पेशल ट्रेन शुरू की है। 05219 नंबर की विशेष ट्रेन 28 जुलाई से 31 दिसंबर तक मुजफ्फरपुर से प्रतिदिन दोपहर डेढ़ बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह छह बजे आनंद विहार टर्मिनल पर पहुंचेगी। वापसी में 05220 नंबर की विशेष ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल से 29 जुलाई से एक अगस्त तक सुबह आठ बजे चलेगी और मध्य रात्रि में 12.45 बजे मुजफ्फरपुर पहुंचेगी।

By Santosh Kumar Singh Edited By: Sonu Suman Updated: Fri, 26 Jul 2024 08:17 PM (IST)
Hero Image
रेलवे ने आनंद विहार टर्मिनल से मुजफ्फरपुर के लिए विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दीपावली और छठ के समय पूर्व दिशा की ट्रेनों में यात्रियों को कन्फर्म टिकट नहीं मिल रहा है। इन दिनों भी अधिकांश ट्रेनों में टिकट नहीं मिल रहा है। यात्रियों की परेशानी को देखते हुए रेलवे ने आनंद विहार टर्मिनल से मुजफ्फरपुर के लिए विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। अगले लगभग पांच माह तक यह विशेष ट्रेन चलेगी। प्रतिदिन चलने वाली इस विशेष ट्रेन में सिर्फ शयनयान श्रेणी के कोच लगाए जाएंगे। इससे गैर वातानुकूलित श्रेणी के यात्रियों को राहत मिलेगी।

05219 नंबर की विशेष ट्रेन 28 जुलाई से 31 दिसंबर तक मुजफ्फरपुर से प्रतिदिन दोपहर डेढ़ बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह छह बजे आनंद विहार टर्मिनल पर पहुंचेगी। वापसी में 05220 नंबर की विशेष ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल से 29 जुलाई से एक अगस्त तक सुबह आठ बजे चलेगी और मध्य रात्रि में 12.45 बजे मुजफ्फरपुर पहुंचेगी। रास्ते में इसका ठहराव हाजीपुर, सोनपुर, पाटलिपुत्र, दानापुर, आरा, बक्सर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, प्रयागराज व गोविंदपुरी रेलवे स्टेशनों पर होगा।

कामख्या विशेष के फेरे बढ़े

आनंद विहार टर्मिनल से कामख्या के बीच चलने वाली 02525/02526 नंबर की विशेष ट्रेन के फेरे बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। कामख्या से यह ट्रेन प्रत्येक शुक्रवार को 26 जुलाई तक और आनंद विहार टर्मिनल से प्रत्येक रविवार को 28 जुलाई तक चलनी थी। अब यह विशेष ट्रेन कामख्या से दो व नौ अगस्त को और आनंद विहार टर्मिनल से चार और 11 अगस्त को भी चलेगी।

यह भी पढ़ें- अभी निपटा लें काम! दिल्ली में अगस्त महीने में 9 दिन बैंक रहेंगे बंद, जानें कब-कब रहेगा अवकाश

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।