Move to Jagran APP

दिल्ली एयरपोर्ट पर 6 घंटे के इंतजार के बाद पासपोर्ट पर लगता है स्टांप, यात्रियों में नाराजगी

Delhi Airport News दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर इमिग्रेशन की प्रक्रिया के दौरान यात्रियों को अपने पासपोर्ट पर स्टांप के लिए कई घंटों का इंतजार करना पड़ा। इमिग्रेशन से जुड़ी इस प्रक्रिया में लगने वाले लंबे समय को लेकर यात्रियों में नाराजगी है।

By Abhishek TiwariEdited By: Published: Fri, 29 Jul 2022 11:10 AM (IST)Updated: Fri, 29 Jul 2022 11:10 AM (IST)
दिल्ली एयरपोर्ट पर 6 घंटे के इंतजार के बाद पासपोर्ट पर लगता है स्टांप, यात्रियों में नाराजगी

नई दिल्ली [गौतम कुमार मिश्रा]। विदेश यात्रा शुरू करने के लिए जरूरी इमिग्रेशन की प्रक्रिया के दौरान यात्री को अपने पासपोर्ट पर महज एक स्टांप के लिए आइजीआइ एयरपोर्ट (IGI Airport) पर छह घंटे का इंतजार करना पड़ रहा है। इमिग्रेशन से जुड़ी प्रक्रिया में लगने वाले लंबे समय को लेकर यात्रियों में नाराजगी व्याप्त है।

इमिग्रेशन के दौरान समय लगने से यात्रियों में नाराजगी

इमिग्रेशन के दौरान लगने वाले समय व अन्य समस्याओं को लेकर यात्री अब ट्वीट कर नाराजगी जता रहे हैं। इस मामले में दिल्ली एयरपोर्ट संचालन से जुड़ी एजेंसी डायल का कहना है कि इस संबंध में इमिग्रेशन अधिकारियों से बातचीत की जाएगी। डायल ने शिकायत करने वाले यात्रियों को भी सलाह दी है कि वे अपने स्तर पर इमिग्रेशन ब्यूरो से शिकायत करें।

यात्री ने समस्या को लेकर किया ट्वीट

अविजित महापात्र नामक यात्री ने अपने ट्विटर हैंडल से नागरिक विमानन मंत्रालय, डीजीसीए व दिल्ली एयरपोर्ट को टैग करते हुए लिखा है कि विदेश यात्रा के लिए जरूरी इमिग्रेशन की प्रक्रिया में कोई दिक्कत न हो, इसके लिए एयरपोर्ट पर 14 काउंटर बनाए गए हैं, लेकिन यहां केवल दो कर्मी ही तैनात हैं।

ऊंची आवाज में बात करते हैं कर्मचारी

इमिग्रेशन की प्रक्रिया पूरी करने के लिए जिस काउंटर पर कर्मचारी तैनात रहते हैं, वहां लंबी कतार लग जाती है। यदि कोई यात्री इस बाबत शिकायत करता है तो वहां तैनात कर्मी ऊंची आवाज में बात करते हैं। इसके पहले अक्षत नामक यात्री ने भी ट्वीट करते हुए कहा कि इमिग्रेशन से जुड़ी प्रक्रिया पूरी करने में उन्हें छह घंटे का समय लग गया।

पासपोर्ट पर महज एक स्टांप लगाने में छह घंटे का समय पीड़ादायक है। अभिषेक नामक यात्री ने भी इमिग्रेशन के काउंटर में कर्मचारियों की कमी पर रोष जाहिर किया है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.