Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में कार से टक्कर मारने के मामले में पेटीएम के फाउंडर को जमानत

Delhi Crime News दिल्ली में मालवीय नगर थाना पुलिस ने लापरवाही पूर्वक व खतरनाक ढंग से वाहन चलाने के आरोप में पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा को गिरफ्तार किया है।हालांकि उन्हें थाने से जमानत मिल गई है।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Sun, 13 Mar 2022 10:58 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में कार से टक्कर मारने के मामले में पीटीएम के फाउंडर को जमानत

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मालवीय नगर थाना पुलिस ने लापरवाही पूर्वक व खतरनाक ढंग से वाहन चलाने के आरोप में पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा को गिरफ्तार किया है। हालांकि उन्हें थाने से जमानत मिल गई है। पेटीएम के संस्थापक पर दक्षिणी दिल्ली जिले की पुलिस उपायुक्त की कार में टक्कर मारने का आरोप है। हादसे के वक्त कार में डीसीपी मौजूद नहीं थीं। उनका चालक कार में ईंधन भरवाने के लिए पेट्रोल पंप गया था।

दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 22 फरवरी की सुबह दक्षिणी जिला डीसीपी के सरकारी वाहन में पेट्रोल भराने के लिए चालक कांस्टेबल दीपक और कांस्टेबल प्रदीप पीटीएस मालवीय नगर की तरफ जा रहे थे। एफआईआर के अनुसार, मदर इंटरनेशनल स्कूल के सामने बच्चों को छोड़ने आए अभिभावकों की भीड़ लगी थी जिसकी वजह से कांस्टेबल दीपक ने सरकारी वाहन की रफ्तार धीमी कर दी। इसी दौरान हरे रंग की नंबर प्लेट वाली जगुआर कार ने डीसीपी के वाहन को बगल से जोर से टक्कर मार दिया। इसके बाद चालक वाहन के साथ मौके से फरार हो गया।

कांस्टेबल ने घटना की सूचना पहले डीसीपी को दी फिर पीसीआर के जरिये स्थानीय पुलिस स्टेशन को भी सूचना दी गई। कांस्टेबल ने बताया कि वह चालक को पहचान सकता है। पुलिस ने लापरवाही व खतरनाक ढंग से वाहन चलाने की धारा में एफआईआर दर्ज कर लिया। जांच में सामने आया कि यह कार गुरुग्राम स्थित कंपनी के नाम पर पंजीकृत है। पुलिस ने कंपनी के प्रतिनिधि से संपर्क किया तो पता चला कि यह कार पेटीएम के सीईओ ग्रेटर कैलाश पार्ट- 2 निवासी विजय शेखर शर्मा चला रहे थे। विजय शेखर को गिरफ्तार करने के बाद थाने से ही उन्हें जमानत दे दी गई। वहीं, दोनों वाहनों को जब्त कर मैकेनिकल जांच के लिए भेज दिया गया है।