Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रेलवे स्टेशन पर गंदगी मिलने पर रेलवे बोर्ड ने लगाया 50 हजार का जुर्माना Ghaziabad News

गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर गंदगी मिलने पर रेलवे बोर्ड की यात्री सेवा कमेटी ने सफाई ठेकेदार पर 50 हज़ार का जुर्माना लगाया है।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Thu, 04 Jul 2019 03:05 PM (IST)
Hero Image
रेलवे स्टेशन पर गंदगी मिलने पर रेलवे बोर्ड ने लगाया 50 हजार का जुर्माना Ghaziabad News

गाजियाबाद, जेएनएन। रेलवे बोर्ड की यात्री सेवा कमेटी ने बृहस्पतिवार को रेलवे स्टेशन पर निरीक्षण किया। समिति के चेयरमैन रमेश चंद रत्न के नेतृत्व में यात्रियों के लिए उपलब्ध सुविधाओं को परखा। इस दौरान रेलवे स्टेशन पर सफाई में कमी मिलने पर कमेटी सदस्यों ने नाराजगी जाहिर की और रेलवे के सफाई ठेकेदार पर 50 हज़ार का जुर्माना लगाया।

प्लेटफार्म नंबर 3 पर वेंडर्स द्वारा बेची जा रही खाने की वस्तुओं को भी चेक किया गया। इन वस्तुओं पर एक्सपायरी डेट न मिलने पर 20 हज़ार का जुर्माना तीन वेंडर्स पर लगाया गया जबकि स्टाल नंबर 74 पर जुर्माने के साथ 15 दिन स्टाल बंद करने के निर्देश कमेटी ने दिए।

निरीक्षण के दौरान रेलवे अधिकारी पसीना पसीना होते रहे। रेलवे सफाई कर्मियों ने तय मानदेय न मिलने की बात कमेटी के सामने रखी। इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए कमेटी के चेयरमैन रमेश चैन रत्न ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सफाई कर्मियों का तय मानदेय उनके खाते में दिया जाए, साथ ही यूनिफार्म और पहचान पत्र सभी को दिए जाएं।

रमेश चंद रत्न ने कहा कि 16 सदस्यीय कमेटी पूरे देश में निरीक्षण कर रही है। पश्चिमी बंगाल में ममता दीदी की दादागिरी है, वहां रेलवे की जमीनों पर कब्जे है। आरपीएफ के लिए वाटर कूलर सहित यात्रियों की सुविधा के लिए जरूरी निर्देश कमेटी ने दिए और रेलवे अधिकारियों को तीन दिन का समय सभी खामियों को दूर करने के लिए दिया गया।

दिल्ली-NCR की ताजा व महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर