Move to Jagran APP

हद ही हो गई! दिल्ली मेट्रो में लोग अब फर्श पर लेटकर कर रहे सफर, वायरल हो रही PHOTOS

डीएमआरसी द्वारा मेट्रो में यह उद्घोषणा भी की जाती है कि मेट्रो के फर्श पर बैठकर कर सफर ना करें। मेट्रो के फर्श पर बैठकर सफर करना गैर कानूनी है। मेट्रो के फर्श पर बैठकर सफर करने पर जुर्माना हो सकता है। कई बार ऐसे यात्रियों का चालान भी किया जाता है। फिर भी कई बार यात्री मेट्रो के फर्श पर बैठकर सफर‌ करने से बाज नहीं आते।

By Ranbijay Kumar Singh Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 20 Jul 2024 06:21 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली मेट्रो में फर्श पर लेटकर सफर करने का फोटो वायरल हो रहा है।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो का तरह-तरह के वीडियो, रील और फोटो वायरल होता रहता है। कभी कभी युवक युवतियों के डांस, कभी मारपीट तो कभी अश्लील हरकत का आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होता है।

पुलिस की कार्रवाई और दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) की सख्ती के बावजूद ऐसी घटनाएं रुक नहीं रही हैं। इसी क्रम में अब मेट्रो ट्रेन के फर्श पर लेट कर सफर करते एक यात्री का फोटो तेजी से सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहा है, जिसमें यात्री मेट्रो के फर्श पर लेटा हुआ दिख रहा है।

यात्रियों को दूसरे कोच में जाने में हो रही थी दिक्कतें

किसी सह-यात्री ने उसकी फोटो लेकर इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट किया और डीएमआरसी से उसके खिलाफ कार्रवाई करने की शिकायत की। फोटो में वह यात्री मेट्रो ट्रेन के दो कोच के बीच वाली जगह के फर्श पर लेटा दिख रहा है। एक फोटो में वह मेट्रो ट्रेन के कोच पर एक तरफ सिर और दूसरी तरफ पैर रखकर लेटे दिख रहा है। इस वजह से यात्रियों एक कोच से दूसरे कोच में जाने में दिक्कत हो सकती है।

मेट्रो के फर्श पर बैठने पर है जुर्माने का प्रावधान

डीएमआरसी द्वारा मेट्रो में यह उद्घोषणा भी की जाती है कि मेट्रो के फर्श पर बैठकर कर सफर ना करें। मेट्रो के फर्श पर बैठकर सफर करना गैर कानूनी है। मेट्रो के फर्श पर बैठकर सफर करने पर जुर्माना हो सकता है। कई बार ऐसे यात्रियों का चालान भी किया जाता है। फिर भी कई बार यात्री मेट्रो के फर्श पर बैठकर सफर‌ करने से बाज नहीं आते लेकिन इस मामले में तो यात्री ने हद ही कर दिया। वह मेट्रो के फर्श पर लेट गया।

यह भी पढ़ें- Delhi Metro के लेडीज कोच में घुसे मनचलों की हुई पिटाई, VIDEO हुआ वायरल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।