Move to Jagran APP

Voter ID Card Correction: मतदाता पहचान पत्र में संशोधन कराने की ये है आखिरी तारीख

मतदाता सूची में नाम देखने मतदाता पहचान पत्र बनवाने मतदाता पहचान पत्र में सुधार नाम हटाने के लिए मुख्य निर्वाचन कार्यालय द्वारा दो और तीन दिसंबर को दिल्ली के सभी 13637 मतदान केंद्रों पर विशेष शिविर लगाए गए। दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी कृष्णमूर्ति ने कहा कि इससे पहले चार व पांच नवंबर को भी दिल्ली के सभी मतदान केंद्रों पर विशेष शिविर आयोजित किए गए थे।

By Santosh Kumar SinghEdited By: GeetarjunUpdated: Mon, 04 Dec 2023 11:56 PM (IST)
Hero Image
मतदाता पहचान पत्र में संशोधन कराने की ये है आखिरी तारीख।
राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। मतदाता सूची में नाम देखने, मतदाता पहचान पत्र बनवाने, मतदाता पहचान पत्र में सुधार, नाम हटाने के लिए मुख्य निर्वाचन कार्यालय द्वारा दो और तीन दिसंबर को दिल्ली के सभी 13,637 मतदान केंद्रों पर विशेष शिविर लगाए गए।

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी कृष्णमूर्ति ने कहा कि इससे पहले चार व पांच नवंबर को भी दिल्ली के सभी मतदान केंद्रों पर विशेष शिविर आयोजित किए गए थे। नामांकन/दावे और आपत्ति दाखिल करने की अंतिम तिथि नौ दिसंबर है।

उन्होंने कहा कि अगले वर्ष एक अप्रैल, या एक जुलाई या एक अक्टूबर को 18 वर्ष के होने वाले सभी पात्र नागरिक मतदाता सूची में अपना नाम शामिल करने के लिए आवेदन कर सकता है। उन्हें फार्म-6 भरना होगा।

उन्होंने चुनाव से संबंधित सेवा का लाभ उठाने के लिए ऑनलाइन सुविधा के प्रयोग करने और 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों से अपने मोबाइल फोन पर मतदाता हेल्पलाइन ऐप डाउनलोड करने की सलाह दी। इंटरनेट की जानकारी नहीं रखने वाले अपने मतदाता पंजीकरण केंद्र पर जाकर आवेदन दे सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Air Pollution: तो इस वजह से गैस चैंबर बनी दिल्ली, पराली नहीं ये है हवा के काला होने की वजह

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।