Move to Jagran APP

बिजली कटौती से नाराज लोगों ने की तोड़फोड़, हाथ में शीशा धंसने से एक शख्स की हालत नाजुक Noida News

ग्रेटर नोएडा के सुपरटेक इको विलेज-दो में बिजली कटौती से परेशान लोगों ने हंगामा किया। नाराज निवासियों ने सुपरटेक के मेंटिनेंस ऑफिस में तोड़फोड़ भी की।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Tue, 02 Jul 2019 12:11 PM (IST)
Hero Image
बिजली कटौती से नाराज लोगों ने की तोड़फोड़, हाथ में शीशा धंसने से एक शख्स की हालत नाजुक Noida News

नोएडा, जेएनएन। दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के कई इलाकों में सोमवार की रात बिजली कटौती ने लोगों की नींद हराम कर दी। ग्रेटर नोएडा के सुपरटेक इको विलेज-दो (supertech eco village 2) में बिजली कटौती से परेशान लोगों ने हंगामा किया। नाराज निवासियों ने सुपरटेक के मेंटिनेंस ऑफिस में तोड़फोड़ भी की।

बताया जा रहा है कि एक शख्स ने गुस्से में आकर कांच के बनी खिड़की पर तेजी से धक्का मारा। शीशा टूटने की वजह से उसके हाथ में गंभीर चोटें आयी हैं। गंभीर हालत में उसे दो निजी अस्पतालों में ले जाया गया जहां पर दोनों अस्पतालों ने स्थिति काबू से बाहर होने की बात कहते हुए कहीं और इलाज कराने की सलाह दी। फिलहाल शख्स को एक अन्य अस्पताल में भर्ती करवाया है। गंभीर हालत होने की वजह से उसे आइसीयू में रखा गया है।

(इस तस्वीर में तोड़फोड़ के बाद शख्स के हाथ में चोट से निकले खून के निशान हैं। खून के छीटें आपको बिचलित कर सकती थीं इसलिए फोटो को ब्लैंक एंड वाइट कर इसे छिपाया गया है।) 

NPCL ने काटी थी बिजली
मिली जानकारी के अनुसार, बिजली सुपरटेक के मेंटिनेंस ऑफिस से नहीं बल्कि NOIDA POWER COMPANY LIMITED (NPCL) की तरफ से काटी गई थी। यह कोई बड़ा फाल्ट होने की वजह से हुआ था। मेंटिनेंस ऑफिस ने यह जानकारी लोगों भी दी थी लेकिन लोग बात सुनने को तैयार नहीं थे।  

दिल्ली में भी रातभर बिजली कटौती
वहीं राजधानी दिल्ली के पहाड़गंज में भी सोमवार रात बिजली कटौती से लोग परेशान रहे। दिल्ली-एनसीआर में पड़ रही भीषण गर्मी की वजह से बिजली की मांग बढ़ गई है। इसकी वजह से बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है।

दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में रात में दो बार बिजली कटी। रात में करीब एक से दो बजे के बीच एक घंट की बिजली कटौती हुई। इसके अलावा सुबह चार बजे के आसपास भी करीब एक घंटे की बिजली कटी। एक बिजली उपभोक्ता ने बताया कि अघोषित बिजली कटौती से रात भर लोग परेशान रहे।

बिजली कटौती की वजह से लोग गर्मी के बचने के लिए कई लोग आधी रात को घरों से बाहर निकल पड़े। घर के बाहर लोग टहलते दिखाई दिये। बिजली उपभोक्ता के अनुसार, बिजली की कटौती क्यों हुई इसकी जानकारी बिजली विभाग ने नहीं दी। लिहाजा लोग यह जानने की कोशिश करते रहे कि बिजली बार-बार आधिक क्यों कटी।

दिल्ली-NCR की ताजा व महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।