Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'दिल्ली के लोगों की हुई जीत', शिक्षकों के ट्रांसफर पर अंतरिम रोक लगाने के LG के फैसले पर बोलीं आतिशी

आतिशी ने कहा- दिल्लीवालों का संघर्ष सफल हुआ। दिल्ली सरकार के स्कूलों को बर्बाद करने का BJP का षड्यंत्र फेल हो गया। 2 जुलाई को BJP ने एलजी के माध्यम से दिल्ली सरकार के स्कूलों में पढ़ा रहे 5000 टीचर्स का रातोरात ट्रांसफर करवा दिया था। तब मैंने हमारे शिक्षकों से वादा किया था कि शिक्षा क्रांति को चोट पहुंचाने के इस षड्यंत्र को सफल नहीं होने देंगे।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 07 Jul 2024 10:37 PM (IST)
Hero Image
शिक्षकों के ट्रांसफर पर अंतरिम रोक लगाने के LG के फैसले पर आतिशी का बयान।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। एलजी वीके सक्सेना ने राजधानी में शिक्षकों के बड़े पैमाने पर हुए तबादलों पर अंतरिम रोक लगाने के निर्देश जारी कर दिए हैं। उनका यह आदेश तब आया है, जब शिक्षकों और शिक्षक संघ के सदस्य रविवार को बीजेपी नेताओं के साथ एलजी से मुलाकात की थी। वहीं एलजी के इस फैसले पर दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने खुशी व्यक्त किया है।

आतिशी ने कहा- दिल्लीवालों का संघर्ष सफल हुआ। दिल्ली सरकार के स्कूलों को बर्बाद करने का BJP का षड्यंत्र फेल हो गया। 2 जुलाई को BJP ने एलजी के माध्यम से दिल्ली सरकार के स्कूलों में पढ़ा रहे 5000 टीचर्स का रातोरात ट्रांसफर करवा दिया था। तब मैंने हमारे शिक्षकों से, बच्चों और उनके पेरेंट्स से वादा किया था कि शिक्षा क्रांति को चोट पहुंचाने के इस षड्यंत्र को सफल नहीं होने देंगे। 

सभी शिक्षकों को बधाई: आतिशी

उन्होंने लिखा- आज दिल्ली के लोगों की जीत हुई है। एलजी साहब को अपना ये ऑर्डर वापस लेना पड़ा है। ये BJP के लिए भी संदेश है कि दिल्ली सरकार के स्कूलों के खिलाफ षड्यंत्र रचना बंद कर दे। सभी शिक्षकों को बधाई! सभी दिल्ली वालों को बधाई!

शिक्षकों ने एलजी से बताई थी अपनी समस्याएं

बता दें, रविवार को राजनिवास में शिक्षकों व शिक्षक संगठन के प्रतिनिधियों ने एलजी से मुलाकात कर अपनी समस्याएं बताईं। उन्होंने स्थानांतरण के मुद्दे पर एलजी से मानवीय दृष्टिकोण अपनाने की मांग की थी। एलजी ने इनका संज्ञान लिया और उन्होंने मुख्य सचिव व शिक्षा निदेशालय को अंतरिम रूप से इन स्थानांतरण आदेशों पर रोक लगाने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें- दिल्ली में टीचर्स के ट्रांसफर पर LG ने लगाई अंतरिम रोक, शिक्षकों से मुलाकात के बाद लिया फैसला

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें