Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोरोना के नए सब-वेरिएंट JN.1 से संक्रमित व्यक्ति को मिली अस्पताल से छुट्टी, दिल्ली में कोई नया मामला नहींः सौरभ भारद्वाज

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने गुरुवार को बताया कि कोरोना के नए सब-वेरिएंट का फिलहाल दिल्ली में कोई नया केस नहीं है। इससे पहले बुधवार को एक मरीज सामने आया था जो ठीक हो गया और उसे अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हमने कोरोना जांच की संख्या बढ़ा दी है। कल हमने निजी और सरकारी अस्पतालों में 636 टेस्ट कराए।

By Jagran News Edited By: Sonu SumanUpdated: Thu, 28 Dec 2023 02:47 PM (IST)
Hero Image
सौरभ भारद्वाज ने बताया- कोरोना के नए सब-वेरिएंट से संक्रमित कोई मरीज दिल्ली में नहीं।

एएनआई, नई दिल्ली। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने गुरुवार को बताया कि कोरोना के नए सब-वेरिएंट का फिलहाल दिल्ली में कोई नया केस नहीं है। इससे पहले बुधवार को एक मरीज सामने आया था, जो अब ठीक हो गया और उसे अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। 

सौरभ भारद्वाज ने कहा, हमने कोरोना जांच की संख्या बढ़ा दी है। कल हमने निजी और सरकारी अस्पतालों में 636 टेस्ट कराए। इसके जीनोम सीक्वेंसिंग रिपोर्ट हमें कल ही मिले। इसमें दो पुराने ओमिक्रॉन के जबकि एक नए सब-वेरिएंट जेएन.1 के केस पाए गए। उन्होंने लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि नए वेरिएंट का असर बहुत हल्का है और इस कारण लोग इससे अमूमन बीमार नहीं पड़ते।

जेएन.1 से संक्रमित मरीज के बारे में बताते हुए सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मरीज को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और वह अब स्वस्थ है। उन्होंने कहा कि इस तरह हम सकते हैं कि दिल्ली में फिलहाल नए सब-वेरिएंट का कोई एक्टिव मरीज नहीं है। 

ये भी पढ़ें- Delhi: आनंद विहार के इस होटल में चल रहा था देह व्यापार, पुलिस ने किया भंडाफोड़; मैनेजर सहित 4 गिरफ्तार

बीते 24 घंटों में कोरोना से छह मौतें

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोविड-19 के बीते 24 घंटों में 692 मामले सामने आए हैं। इस तरह कुल एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 4.097 हो गई है। आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में कुल छह मरीजों की मौत हो गई। इसमें दो महाराष्ट्र में और दिल्ली, कर्नाटक, केरल और पश्चिम बंगाल में एक-एक मरीज की मौत हुई।

नए सब-वेरिएंट के भारत में 109 केस

इसके साथ ही, जनवरी 2020 में के बाद से भारत में कोरोनो से सक्रमित मरीजों की संख्या अब तक 4,50,10,944 तक पहुंच गई है। भारत में कोविड19 से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 5,33,346 हो गई है। बता दें,देश में कोरोना के मामलों में अचानक वृद्धि के बाद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने अस्पतालों में रिपोर्ट किए जाने वाले कोविड 19 के संदिग्ध या एक्टिव मामलों के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक नए सब-वेरिएंट के बुधवार तक भारत में कुल 109 केस दर्ज किए गए।

ये भी पढ़ें- Year Ender News 2023: AAP के लिए मिला-जुला रहा यह साल, दिग्गज नेताओं पर कसता रहा जांच एजेंसियों का शिकंजा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें