Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

केजरीवाल सरकार के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका, छह स्कूलों के भवनों का निर्माण पूरा कराने की मांग

राजधानी दिल्ली के छह सरकारी स्कूलों के भवनों का निर्माण कार्य पूरा कराने को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। याचिका में कहा गया है कि दिल्ली सरकार के पीडब्ल्यूडी विभाग को स्कूल भवन के निर्माण को पूरा करने के लिए करीब 1667 लाख रुपए का भुगतान करने और छात्रों के लिए स्कूल को सौंपने का निर्देश दिया जाए।

By Ritika MishraEdited By: Sonu SumanUpdated: Fri, 17 Nov 2023 03:35 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली के सरकारी स्कूल के भवनों का निर्माण कार्य पूरा कराने को लेकर याचिका दायर।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। राजधानी में छह सरकारी स्कूलों के भवनों के निर्माण को पूरा कराने की मांग को लेकर दिल्ली सरकार के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में जनहित याचिका की गई है।

वरिष्ठ अधिवक्ता अशोक अग्रवाल ने याचिका में पीडब्ल्यूडी विभाग को स्कूल भवन के निर्माण को पूरा करने के लिए करीब 1667 लाख रुपए का भुगतान करने और छात्रों के उपयोग के लिए स्कूल को सौंपने का निर्देश देने की मांग की है।

ये भी पढ़ें- दिल्ली में छठ के चलते इस दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें, केजरीवाल सरकार ने घोषित किया ड्राई डे

याचिकाकर्ता के मुताबिक सरकार की ओर से पीडब्ल्यूडी को करीब 1667 लाख रुपये का भुगतान न करने के कारण हजारों विद्यार्थी 358 कक्षाओं वाले छह अतिरिक्त नवनिर्मित स्कूल भवनों का उपयोग करने से वंचित हो गए। इसमें मुकुंदपुर, बख्तावरपुर, लांसर रोड, रानी बाग, रोहिणी, एमएस पंजाब खोरे स्थित स्कूल शामिल है। मामले में सोमवार को सुनवाई हो सकती है।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली का फर्जी सर्जन: 9 मौतें, तीन बार लाइसेंस निरस्त पर किसी ने नहीं ली सुध; धड़ाधड़ होते रहे ऑपरेशन और जाती रही जान