Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Politics: PM मोदी और CM केजरीवाल फिर आमने-सामने, मुफ्त सुविधाओं को 'रेवड़ी कल्चर' कहने पर छिड़ा विवाद

Delhi Politics प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एक भाषण में रेवड़ी कल्चर का जिक्र करते हुए कहा कि टैक्स पेयर जब देखता है कि उससे वसूले गए रुपयों से मुफ्त की रेवड़ी बांटी जा रही है तो वह दुखी होता है। इसे सीएम केजरीवाल ने जनता का अपमान बताया है।

By Aditi ChoudharyEdited By: Updated: Sun, 23 Oct 2022 02:38 PM (IST)
Hero Image
Delhi Politics: PM मोदी और CM केजरीवाल फिर आमने-सामने, मुफ्त सुविधाओं को 'रेवड़ी कल्चर' कहने पर छिड़ा विवाद

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। Delhi Politics: केंद्र और राज्य सरकारों की ओर से आम जनता को कई तरह की मुफ्त की सुविधाएं (Freebies) मिलती हैं। मुफ्त राशन, बिजली, पानी समेत कई तरह के योजनाओं के जरिए सत्तासीन सरकारें जनता का भरोसा जीतने की पुरजोर कोशिश करती है। अब इसी फ्री सुविधाओं को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और दिल्ली के मुख्यमंत्री (Delhi Chief Minister) अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आमने-सामने आ गए हैं। दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी के रेवड़ी कल्चर कहने को जनता का अपमान बताया है।

पीएम मोदी ने किया रेवड़ी कल्चर का जिक्र

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एक भाषण में रेवड़ी कल्चर का जिक्र करते हुए कहा कि टैक्स पेयर (Tax Payer) जब देखता है कि उससे वसूले गए रुपयों से मुफ्त की रेवड़ी बांटी जा रही है तो वह दुखी होता है। पीएम मोदी ने कहा कि अनेकों कर दाता मुझे खुलकर चिट्ठी लिख रहे हैं। मुझे इस बात की खुशी है कि एक बड़ा वर्ग रेवड़ी कल्चर से देश को मुक्ति दिलाने के लिए कमर कस रहा है।

CM ने नेताओं को सुविधाएं देने पर पूछा सवाल

अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस बयान को जनता का अपमान बताया है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि लोग महंगाई से बहुत ज्यादा परेशान हैं। जनता को मुफ्त शिक्षा, मुफ्त इलाज, मुफ्त दवाइयां, बिजली क्यों नहीं मिलनी चाहिए? सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि नेताओं को तो इतनी फ्री सुविधायें मिलती हैं। अमीरों के बैंकों के कर्जे माफ कर दिये। बार बार मुफ़्त रेवड़ी बोलकर जनता का अपमान मत कीजिए।

यह भी पढ़ें- Delhi Politics: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर बिफरे CM केजरीवाल, कहा- आप रहने दीजिए, आपसे नहीं होगा

यह भी पढ़ें- Chhath Puja 2022: छठ महापर्व को लेकर CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान, बोले- यमुना घाटों पर पहले की तरह होगी पूजा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर