Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: कुख्यात भाऊ गैंग का सदस्य विक्की गिरफ्तार, हरियाणा में एक व्यक्ति की गोली मारकर की थी हत्या

दिल्ली पुलिस ने मुंडका से कुख्यात भाऊ गैंग का सदस्य विक्की उर्फ सोनू को गिरफ्तार किया है। उसने 23 अगस्त को उन्होंने दुजाना गांव के पास सन्नी और उसके दोस्तों पर गोलियां चला दीं। इस घटना में सनी भागने में सफल रहा जबकि उसके एक दोस्त अनीश की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उस दौरान करीब 40 राउंड फायरिंग हुई थी।

By AgencyEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Sun, 03 Sep 2023 03:48 PM (IST)
Hero Image
कुख्यात भाऊ गैंग का सदस्य विक्की गिरफ्तार

नई दिल्ली, पीटीआई। दिल्ली के मुंडका से कुख्यात भाऊ गैंग का सदस्य गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रविवार को बताया कि वह हरियाणा में एक हत्या के केस में वांक्षित है। उस पर पहले से पांच अपराधिक केस दर्ज हैं।

पिस्टल और पांच कारतूस बरामद

पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार किए गए आरोपित की पहचान हरियाणा के रोहतक के रहने वाले विक्की उर्फ सानू (28) के रूप में हुई है। उसके पास से प्वॉइंट 32 बोर की एक पिस्टल और पांच जिंदा कारतूस बरामद हुआ है।

29 अगस्त को विक्की को मुंडका-रानी खेड़ा रोड के पास से पकड़ा गया।

2017 में साथियों के साथ की थी लूट

स्पेशल पुलिस कमिश्नर एचजीएस धारीवाल ने बताया कि उसकी निशानदेही पर रोहतक से एक मोबाइल फोन को बरामद किया गया, जिसका इस्तेमाल साहिल और भाऊ के साथ बातचीत में इस्तेमाल किया गया था। 2017 में विक्की ने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर एक पोस्टमैन से ग्रामीणों की पेंशन लूट ली थी। 

पुलिस ने बताया कि इस मामले में वह नौ महीने तक जेल में रहे। इसके बाद वह हत्या और हत्या के प्रयास सहित कई अन्य मामलों में शामिल रहा। उसके परिवार की सनी के परिवार से पुरानी दुश्मनी है। धालीवाल ने कहा, 2021 में भाऊ ने किसी विवाद को लेकर सनी पर गोली चलाई, लेकिन सनी बच गया। 

बदला लेने के लिए गोली मारकर हत्या

बदला लेने के लिए सनी और उसके साथी ने भाऊ के चचेरे भाई रोहित की हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि तभी से उनके बीच दुश्मनी चली आ रही है। अगस्त के पहले हफ्ते में सनी जमानत पर रिहा हो गया, जिसके बाद विक्की ने भाऊ और साहिल के साथ मिलकर उसे खत्म करने की योजना बनाई। 23 अगस्त को उन्होंने दुजाना गांव के पास सन्नी और उसके दोस्तों पर गोलियां चला दीं।

इस घटना में सनी भागने में सफल रहा, जबकि उसके एक दोस्त अनीश की गोली मारकर हत्या कर दी गई और अन्य दो गोली लगने से घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि इस गोलीबारी में 40 से अधिक राउंड गोलियां चलीं।