Move to Jagran APP

रंगदारी वसूलने के मंसूबे से दिनदहाड़े फायरिंग करने वाले बदमाश को पुलिस ने दबोचा

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 21 सितंबर को झाड़ौदा स्थित सुपर मार्केट स्टोर पर दो बदमाशों ने रंगदारी वसूलने के मंसूबे के साथ फायरिंग की थी। दुकान पर पांच राउंड गोलियां चलाई गई। अब इस मामले में गिरफ्तारी हुई है।

By Prateek KumarEdited By: Updated: Sat, 26 Sep 2020 10:38 PM (IST)
Hero Image
पुलिस की गिरफ्त में पकड़ा गया बदमाश। फाइल फोटो।
नई दिल्ली, भगवान झा। झाड़ौदा स्थित सुपर मार्केट स्टोर पर दिनदहाड़े फायरिंग करने वाले राजू बासोदिया गिरोह के एक बदमाश को द्वारका जिले की स्पेशल स्टाफ की टीम ने गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान प्रवीण उर्फ टोना के रूप में हुई है। इसके पास से एक पिस्टल व दो कारतूस बरामद हुए हैं। प्रवीण पर नजफगढ़, बाबा हरिदास नगर, छावला थाने में छह मामले पहले से ही दर्ज हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 21 सितंबर को झाड़ौदा स्थित सुपर मार्केट स्टोर पर दो बदमाशों ने रंगदारी वसूलने के मंसूबे के साथ फायरिंग की थी। दुकान पर पांच राउंड गोलियां चलाई गई। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई।

छानबीन के लिए स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर नवीन कुमार के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई। टीम ने जांच के दौरान करीब सौ सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले। छानबीन के दौरान एक फुटेज में बाइक पर दो संदिग्ध लोग पुलिस को दिखाई दिए। जब बाइक के बारे में छानबीन की तो पता चला कि 20 सितंबर को बदमाशों ने ये बाइक लूटी थी। इसके बाद बाइक सवारों पर पुलिस का शक सही साबित हुआ। इसके बाद पुलिस ने सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर प्रवीण को गिरफ्तार कर लिया।

मेट्रो स्टेशन पर 35 लाख के साथ पकड़ा यात्री

इधर, टैगोर गार्डन मेट्रो स्टेशन पर 35 लाख रुपये नकदी के साथ पकड़े गए एक शख्स को सीआइएसएफ ने आयकर विभाग को सौंप दिया। यह घटना 24 सितंबर की शाम साढ़े पांच बजे की है। सीआइएसएफ के जवान लल्लन  कुमार ने जब एक यात्री के बैग में भारी मात्र में रुपये होने पर रोका। इसके बाद यात्री को नियंत्रण कक्ष में ले जाया गया जहां पूछताछ में रकम के संबंध में संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर सीआइएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों, राजौरी गार्डन मेट्रो पुलिस और आयकर विभाग के अधिकारियों को सूचना दी गई। पुछताछ में शख्स ने अपना नाम अजमल भाई बताते हुए कहा कि वह नानोदावस, जिला पाटन, गुजरात राज्य का निवासी है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।