Move to Jagran APP

Delhi: बिहार और असम में हत्या कर दिल्ली में छिप गया था कुख्यात अपराधी डब्लू, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Delhi Police Cyber Cell बिहार और असम में हत्या के चार मामलों में शामिल फरार कुख्यात अपराधी डब्लू यादव को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है। इसी साल फरवरी में असम के पलटन बाजार गुवाहाटी में अवधेश यादव की हत्या करने के मामले में वह वांछित था।

By GeetarjunEdited By: Updated: Wed, 31 Aug 2022 06:02 PM (IST)
Hero Image
बिहार और असम में हत्या करने वाले अपराधी को दिल्ली में पुलिस ने किया गिरफ्तार।

नई दिल्ली [राकेश कुमार सिंह]। बिहार और असम में हत्या के चार मामलों में शामिल फरार कुख्यात अपराधी डब्लू यादव को दिल्ली पुलिस की स्पेशल (Delhi Police Special Cell) सेल ने गिरफ्तार किया है। इसी साल फरवरी में असम के पलटन बाजार गुवाहाटी में अवधेश यादव की हत्या करने के मामले में वह वांछित था।

अवधेश यादव की हत्या करने के लिए डब्लू यादव ने दो शूटरों को अपने पास काम पर रखा था। डब्लू यादव के पास से एक पिस्टल व तीन कारतूस बरामद किए गए।

ये भी पढ़ें- Gurugram: मल्टीनेशनल कंपनी के असिस्टेंट मैनेजर ने की आत्महत्या, महिला और कैब चालक से जुड़ा मामला

दो दिन पहले ओखला से दबोचा

डीसीपी जसमीत सिंह के अनुसार, एसीपी अतर सिंह व इंस्पेक्टर शिव कुमार के नेतृत्व में सेल की टीम ने ओखला मंडी के पास से 29 अगस्त को डब्लू यादव उर्फ राधिका रमन को दबोच लिया। वह समस्तीपुर (बिहार) का रहने वाला है।

असम में फरवरी में हत्या के बाद से हो गया था फरार

असम में हुई हत्या के बाद छह महीने से वह भूमिगत (अंडर ग्राउंड) था। 21 फरवरी को गुवाहाटी (असम) के पलटन बाजार में जिस अवधेश यादव की हत्या कर दी गई, वह डब्लू का भतीजा था। डब्लू ने अपने चाचा सूर्यनारायण यादव के परिवार के सदस्यों द्वारा दो भाइयों की हत्या का बदला लेने के लिए अवधेश को मारा।

ये भी पढ़ें- Delhi: 34वें हफ्ते में जन्मा नवजात हो गया था फेफड़ों की दुर्लभ बीमारी का शिकार, ऐसे मिला जीवनदान

जमीन को लेकर पुराना है विवाद

अवधेश दो परिवारों के बीच जमीन विवाद को लेकर सूर्यनारायण के परिवार का साथ देता था। असम में हत्या करने के बाद डब्लू यादव छिपने के लिए दिल्ली आ गया था। स्पेशल सेल ने डब्लू यादव के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

26 साल पुरानी परिवार से दुश्मनी

पूछताछ में डब्लू यादव ने बताया कि बिहार के समस्तीपुर में उसके गांव में 12 बीघा कृषि भूमि के कब्जे को लेकर उसके चाचा सूर्यनारायण यादव के परिवार और उसके परिवार के बीच 26 सालों से अधिक समय से विवाद चल रहा है। जिससे उसने पंकज राम और बलराम पासवान नाम के दो पेशेवर हत्यारों को काम पर रखा था और भूमि विवाद के मुद्दे पर अपने चाचा सूर्यनारायण यादव के परिवार का समर्थन करने के लिए अवधेश यादव को मार डाला।

परिवार की बहुत पुरानी है रंजिश

उसने अपने परिवार के सदस्यों के साथ पहले बिहार में 1996 से 2003 के बीच सूर्यनारायण यादव के परिवार के तीन सदस्यों शालिंदर, संजय और संतोष की भी गोली मारकर हत्या कर दी थी। प्रतिशोध में सूर्यनारायण यादव के परिवार के सदस्यों ने बिहार में डब्लू यादव के दो भाइयों अरविंद और रेवती रमन की हत्या कर दी थी।

पुलिस का कहना है कि बिहार के जेल में बंद अवधेश के भाई मुकेश यादव ने डब्लू को खत्म करने के लिए जनवरी में बिहार में उस पर गोलियां चलाई थीं। घटना में वह बाल-बाल बच गया था, जिसके विरोध में डब्लू ने असम में अपने शूटरों ने जरिए अवधेश यादव की हत्या करा दी थी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।