Move to Jagran APP

Delhi Crime: भजनपुरा में डॉक्टर से 5 लाख रुपये रंगदारी मांगने का मामला, पांच आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आए, दो फरार

उत्तरी दिल्ली के भजनपुरा इलाके में एक डॉक्टर से 5 लाख रुपये रंगदारी मांगने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें एक नाबालिग भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि इस मामले में दो अन्य आरोपी फरार हैं जिन्हें पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं। आरोपियों ने बीते 1 नवंबर को सिटी क्लिनिक में मरीज के तौर पर पहुंचकर डॉक्टर को धमकाया था।

By Jagran NewsEdited By: Sonu SumanUpdated: Sun, 03 Dec 2023 03:21 PM (IST)
Hero Image
डॉक्टर से रंगदारी मांगने के आरोप में पांच आरोपी गिरफ्तार।
एजेंसी, नई दिल्ली। उत्तरी दिल्ली के भजनपुरा इलाके में एक डॉक्टर से 5 लाख रुपये रंगदारी मांगने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि एक नाबालिग को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने बताया कि इस मामले में दो अन्य आरोपी फरार हैं, जिन्हें पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं। 

यह मामला तब प्रकाश में आया, जब सिटी क्लिनिक की तरफ से भजनपुरा के नॉर्थ घोंडा थाने में इस संबंध में केस दर्ज कराया गया। यह शिकायत नदीम अहमद ने दर्ज कराया था। उसने पुलिस को बताया कि 1 नवंबर को चार शख्स मरीज बनकर उनके क्लिनिक पर आए और पिस्टल दिखाकर उन्हें धमकी दी। आरोपियों ने पांच लाख रुपये की रंगदारी की मांग की।

पुलिस उपायुक्त जॉय टिर्की ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस की टीम क्लिनिक में लगे सीसीटीवी फुटेजों को खंगाली। इसके बाद कुछ ही घंटों में एक नाबालिग और दो अन्य आरोपी हैदर उर्फ समीर (18) और एक स्थानीय नागरिक को पकड़ लिया। इससे पूछताछ के बाद पुलिस टीम ने तीन अन्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में दो अन्य आरोपी अभी भी फरार हैं।

ये भी पढ़ेंः Delhi Weather Updates: आसमान ने ओढ़ी कोहरे की चादर, दिल्ली-NCR में तापमान गिरने से बढ़ी सर्दी

कबाड़ी डीलर है अपराध का मुख्य साजिशकर्ता 

तीन अन्य आरोपियों की पहचान सुभाष मोहल्ला निवासी फैशल पठानी (18), साकिब (19) और मोहम्मद जैम के तौर पर हुई है। पुलिस ने पठानी के कब्जे से अपराध में इस्तेमाल पिस्टल भी बरामद कर लिया। जैम कबाड़ी का डीलर है और वह डॉक्टर से रंगदारी मांगने का मुख्य साजिशकर्ता है। दो अन्य आरोपी जो फरार हैं, उनकी पहचान बड़ा साहिल और छोटा साहिल के तौर पर हुई है।

ये भी पढ़ें- Delhi Pollution Update: दिल्ली को फिलहाल प्रदूषण से राहत नहीं, इन इलाकों में खतरनाक श्रेणी में AQI; गैस चैंबर जैसे बने हालात

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।