Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रातोंरात अमीर बनना चाहता था हलवाई, फिर बन गया दिल्ली पुलिस का 'इंस्पेक्टर'; लोगों के बीच वर्दी पहनकर पहुंचा तो...

पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है जो कैटरिंग का काम करता था। पूछताछ में उसने बताया कि वह जल्दी ही अमीर बनना चाहता था। इसके लिए उसने दिल्ली पुलिस का इंस्पेक्टर बनकर लोगों के बीच वर्दी पहनकर पहुंच गया और लोगों से ठगी करने लगा। पुलिस ने उसके पास से इंस्पेक्टर रैंक की वर्दी भी बरामद की है।

By Jagran NewsEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Fri, 24 Nov 2023 04:46 PM (IST)
Hero Image
रातोंरात अमीर बनना चाहता था हलवाई, फिर बन गया दिल्ली पुलिस का 'इंस्पेक्टर' (सांकेतिक तस्वीर)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सागरपुर थाना क्षेत्र में एक हलवाई दिल्ली पुलिस का इंस्पेक्टर बन गया। वह रौब दिखाकर लोगों से मोटी रकम ऐंठता था। शख्स का नाम लक्ष्मी नारायण शर्मा है। पुलिस ने शख्स को फर्जी पुलिस बनकर ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। इसके कब्जे से पुलिस ने दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर रैंक की वर्दी बरामद की गई है।

खुद को बताया एडिशनल एसएचओ 

पुलिस को दी शिकायत में एक व्यक्ति ने बताया कि एक शख्स ने कहा खुद को सागरपुर थाना एडिशनल एसएचओ बताकर रुपये और चेक ले लिए। पुलिस ने टेक्निकल सर्विलांस, लोकल इंटेलिजेंस और घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालने शुरू किए। आरोपित की पहचान के बाद उसे पुलिस टीम ने दबोच लिया।

आर. के. शर्मा के नाम का बनवाया था नेम प्लेट

जिस समय हलवाई का काम करने वाले आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया, वह उस समय दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर की वर्दी पहन रखी थी। वर्दी पर आर.के. शर्मा की नेम प्लेट भी लगी थी। पुलिस टीम ने जब उसे उसकी पहचान सत्यापित करने को कहा तो वह इसमें असफल रहा। पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि वह कैटरिंग का काम करता है।

यह भी पढ़ें- दिल्ली में दर्दनाक सड़क हादसा: मंदिर जा रहे परिवार के पांच लोगों को कुचला, महिला की मौत; दो बच्चों समेत चार घायल

जल्दी अमीर बनना चाहता था शख्स

उसने बताया कि जल्दी अमीर बनने की चाह में वह दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर की वर्दी पहने कर लोगों से ठगी की वारदात को अंजाम देने लगा। आरोपित के खिलाफ किशनगढ़ थाने में पहले से एक मामला चल रहा है। यह भी पता चला है कि आरोपित पिछले कई महीनों से अपने आप को सागरपुर थाने का एडिशनल एसएचओ बताकर और लोगों के बीच रौब झाड़ता था और लोगों को टेंडर दिलाने के नाम पर उनसे पैसे भी वसूलता था।

यह भी पढ़ें- 100 रुपये के लिए हत्या... कोर्ट परिसर में बेखौफ लहराता हथियार, दिल्ली में नाबालिग की हत्या के केस को लेकर बड़ा खुलासा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर