Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: बाजार में खरीददारी करते वक्त बरतें सावधानी, अन्यथा कट जाएगा चालान

धनतेरस के मौके पर पश्चिमी जिला पुलिस अधिकारी दोपहर बाद से देर रात तक बाजारों में डटे रहे और लोगों से शारीरिक दूरी के साथ-साथ मास्क पहनने की अपील करते रहे। इस दौरान कई लोग बिना मास्क के भी बाजार में घूमते हुए दिखाई दे रहे थे।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Fri, 13 Nov 2020 06:30 AM (IST)
Hero Image
खरीददारी करने जा रहे हैं बाजार तो बरतें सावधानी

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। कोरोना के दस्तक देने के बाद नवरात्र से बाजारों की ओर लोगों का रुझान देखने को मिल रहा है। धीरे-धीरे दुकानदारों के चेहरे पर रौनक लौट रही है, लेकिन बाजारों में बढ़ रही भीड़ के बाद से कोरोना संक्रमण भी बढ़ रहा है। धनतेरस के मौके पर बाजारों में पांव रखने तक की जगह नहीं बची थी। इसको देखते हुए पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। लापरवाह लोगों के खिलाफ चालान किए जा रहे हैं। साथ ही जागरूकता संदेश भी बार-बार पुलिसकर्मी बाजारों में लोगों को दे रहे हैं।

धनतेरस के मौके पर पश्चिमी जिला पुलिस अधिकारी दोपहर बाद से देर रात तक बाजारों में डटे रहे और लोगों से शारीरिक दूरी के साथ-साथ मास्क पहनने की अपील करते रहे। इस दौरान कई लोग बिना मास्क के भी बाजार में घूमते हुए दिखाई दे रहे थे। ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिसकर्मी कार्रवाई कर रहे थे। साथ ही इलाके में फैले अतिक्रमण के खिलाफ भी पुलिसकर्मी कार्रवाई कर रहे थे। लापरवाही बरतने के आरोप में राजौरी गार्डन इलाके में चार मामले दर्ज किए गए वहीं, अतिक्रमण करने वाले छह लोगों का चालान किया गया।

इसके अलावा 75 ऐसे लोगों के खिलाफ चालान किया गया जो स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का पालन करते हुए नहीं दिखाई दे रहे थे। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि दीवाली को देखते हुए बाजार में काफी भीड़ है। ऐसे में बाजार की सुरक्षा के मद्देनजर तिलक नगर, राजौरी गार्डन, सुभाष नगर सहित अन्य इलाकों में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। साथ ही सुरक्षा को देखते हुए तिलक नगर व राजौरी गार्डन इलाके में मचान बनाए गए हैं, जिसपर पुलिसकर्मी हर समय तैनात रहते हैं। लोगों से अपील की जाती है कि वे कोरोना संक्रमण को देखते हुए बाजार में ज्यादा समय तक नहीं रहे और जब तक वे बाजार में हैं तबतक शारीरिक दूरी का पालन जरूर करें।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो