Move to Jagran APP

Delhi: अमानतुल्लाह समेत कई AAP विधायक पुलिस हिरासत में, LG दफ्तर के बाहर दे रहे थे धरना

AAP MLAs Protest दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के खिलाफ आप विधायक राजनिवास के सामने धरना दे रहे हैं। विधायक वीके सक्सेना पर केंद्रीय खादी ग्रामोद्योग में चेयरमैन रहने के दौरान 1400 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगा रहे हैं।

By GeetarjunEdited By: Updated: Thu, 01 Sep 2022 03:50 PM (IST)
Hero Image
राजनिवास पर उपराज्यपाल के खिलाफ आप विधायकों का धरना प्रदर्शन।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के खिलाफ राजनिवास के सामने धरना दे रहे आप (AAP) के कई विधायकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इनमें अमानतुल्लाह खां, दिलीप पांडेय, सौरभ भारद्वाज समेत कई विधायक हैं।

इससे पहले पुलिस ने आकर धरना दे रहे विधायकों को सलाह दी थी कि वे यहां से उठ जाएं, यहां धारा 144 लगी हुई है, मगर विधायक नहीं माने। इस पर इन्हें हिरासत में ले लिया गया है और थाने ले जाया गया है।

आम आदमी पार्टी के विधायकों का कहना है कि दिल्ली में अपराध बढ़ रहे हैं और महिलाएं राजधानी में सुरक्षित नहीं हैं। वो एलजी से अपराधिक घटनाओं को लेकर जवाब मांग रहे हैं। धरना प्रदर्शन में दिल्ली सरकार का कोई भी मंत्री शामिल नहीं है।

— Saurabh Bharadwaj (@Saurabh_MLAgk) September 1, 2022

ये भी पढ़ें- UP News: गाजियाबाद में टॉप-10 बदमाश को कस्टडी से छुड़ा ले गए वकील, देखती रह गई पुलिस

विधायकों ने एलजी पर लगाए ये आरोप

इस मौके पर आप विधायक दिलीप पांडेय ने कहा कि वे अपराध बढ़ने पर एलजी को ज्ञापन देने आए थे कि एलजी साहेब अपराधों पर लगाम लगाएं। लेकिन एलजी हाउस जाने नहीं दिया गया, उन्हें बाहर रोक दिया गया है। इसलिए हम धरने पर बैठ गए।

1400 करोड़ के घोटाले का लगाया आरोप

विधायकों का कहना है कि केंद्रीय खादी ग्रामोद्योग में चेयरमैन रहते हुए 1400 करोड़ का घपला किया। आरोप है कि ये घोटाला नोटबंदी के दौरान नोट बदल कर किया गया। विधायक इस मामले में जांच की मांग कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Delhi BJP vs AAP: गौरव भाटिया और सौरभ भारद्वाज भिड़े, नए स्कूलों की लिस्ट लेने पहुंचे थे; वीडियो वायरल

संगम विहार में लड़की को गोली मारने का मामला उठाया

आप विधायकों ने कहा कि संगम विहार में एक मामला सामने आया है कि एक लड़की को शरारती तत्व परेशान कर रहे थे। लड़की के पिता ने पुलिस में शिकायत की, लेकिन पुलिस ने कोई मदद नहीं की। इसके बाद शरारती तत्वों ने लड़की को गोली मार दी।

आप विधायकों ने कहा कि दिल्ली में महिलाओं के खिलाफ 41 प्रतिशत अपराध बढ़े हैं, लेकिन न ही एलजी साहेब और न ही गृह मंत्रालय को इसकी चिंता है।

आप विधायकों पर एलजी करेंगे कार्रवाई

आप विधायकों द्वारा नोटबंदी के दौरान 1400 करोड़ रुपये के घोटाले के आरोपों पर एलजी हाउस के एक अधिकारी की ओर से बताया गया है कि अब सौरभ भारद्वाज, दुर्गेश पाठक और जैस्मीन शाह सहित अन्य के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है। आप के इन नेताओं पर एलजी हाउस की ओर से भ्रष्टाचार के अत्यधिक मानहानिकारक और झूठए आरोप लगाने के लिए कार्रवाई करने की बात कही गई है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।