Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मैंने दिल्ली एयरपोर्ट के ग्राउंड पर बम लगा दिया है', रात को युवक के कॉल से मचा हड़कंप

दिल्ली पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है जिसने पब्लिसिटी (फेमस होने के लिए) पाने के दिल्ली एयरपोर्ट पर बम लगाने की धमकी दी थी। आरोपी की पहचान पश्चिमी दिल्ली के जनकपुरी निवासी कुशाग्र अग्रवाल के रूप में हुई है। आरोपी ने 18 फरवरी की रात कॉल कर कहा था कि मैंने एयरपोर्ट ग्राउंड में बम लगा दिया है।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Mon, 19 Feb 2024 06:55 PM (IST)
Hero Image
एयरपोर्ट पर बम लगाने की फर्जी कॉल करने वाला गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। 18 फरवरी को गुरुग्राम स्थित डायल (DIAL) के कॉल सेंटर में कॉल करके एक युवक ने कहा कि मैंने एयरपोर्ट ग्राउंड में बम लगा दिया है। कॉल सेंटर से तत्काल यह सूचना आईजीआई थाना पुलिस को मिली। जब पुलिस ने इस सूचना के आधार पर छानबीन शुरू की तब यह सूचना फर्जी पाई गई।

बाद में पुलिस ने छानबीन के दौरान झूठी सूचना देने वाले युवक को दबोच लिया। आरोपित युवक का नाम कुशाग्र अग्रवाल है। पुलिस ने जब आरोपित से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसने ऐसा केवल पब्लिसिटी पाने के लिए किया था।

आईजीआई जिला पुलिस उपायुक्त उषा रंगनानी ने बताया कि जब बम से जुड़ी सूचना मिलने के बाद हाई अलर्ट व फुल इमरजेंसी घोषित किया गया। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर विरेंद्र राणा की अगुवाई में टीम का गठन किया गया। पुलिस ने फौरन कॉलर के नंबर पर कॉल किया, लेकिन आरोपित काल रिसीव नहीं कर रहा था।

बार-बार कोशिश की गई लेकिन अंत में मोबाइल स्विच ऑफ आने लगा। इसके बाद पुलिस ने तकनीकी छानबीन शुरू की। पता चला कि जिस नंबर से कॉल किया गया है वह कुशाग्र अग्रवाल के नाम से रजिस्टर्ड है।

इसके बाद पुलिस ने उसके घर पर दबिश दी तो पाया कि वह अपने घर पर नहीं है। बाद में पुलिस ने उसे जनकपुरी में पकड़ लिया। छानबीन में पता चला कि उसने 12वीं तक पढ़ाई की है। बाद में उसे गुरुग्राम पुलिस के हवाले कर दिया गया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर