Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोचिंग सेंटर हादसे पर राजनीति तेज, प्रदर्शन कर रहे BJP कार्यकर्ताओं को पानी बौछार से भगाया; AAP भी करेगी प्रदर्शन

Delhi Coaching Center Incident राजधानी दिल्ली में हुए कोचिंग सेंटर हादसे पर राजनीति भी गरमा गई है। बीजेपी नेताओं ने आप कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने पानी की बौछार से बीजेरी कार्यकर्ताओं को भगाने की कोशिश की। वहीं AAP नेता भी बीजेपी को घेरने के लिए पूरी तरह तैयार है। आप विधायक व पार्षद सोमवार यानी आज दोपहर में एक बजे प्रदर्शन करेंगे।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Mon, 29 Jul 2024 01:05 PM (IST)
Hero Image
कोचिंग सेंटर मामले में आप के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे बीजेपी नेता। जागरण फोटो

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। Delhi Coaching Center Incident दिल्ली में ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से दो छात्राओं व एक छात्र की मौत के मामले में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सोमवार को आप कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने पानी की बौछार से बीजेपी कार्यकर्ताओं को भगाने की कोशिश की। 

वहीं, इस मामले में राजनीति तेज हो गई है। बीजेपी इसके लिए दिल्ली सरकार, नगर निगम और राजेंद्र नगर के विधायक दुर्गेश पाठक को जिम्मेदार ठहराते हुए आम आदमी पार्टी को कठघरे में खड़ा कर रही है।

उधर, आम आदमी पार्टी AAP के विधायक न नेता भी दोपहर में एक बजे एलजी सचिवालय पर प्रदर्शन करेंगे। आप नेता एमसीडी के कमिश्नर को हटाने की मांग को लेकर प्रदर्शन करेंगे।

बीजेपी पार्टी के कार्यकर्ता सोमवार को प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर जल मंत्री आतिशी और विधायक दुर्गेश पाठक के इस्तीफे की मांग करेंगे।

सचदेवा ने कहा कि गत एक सप्ताह में इन चार छात्रों की सरकारी लापरवाही के कारण हुई निर्मम मौतों ने स्पष्ट संदेश दिया है कि दिल्ली सरकार की नजर में छात्रों के जीवन का कोई मोल नहीं है। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने मांग की कि दिल्ली सरकार संवेदनशीलता दिखाए और दिवंगत छात्रों श्रेया यादव, तान्या सोनी, नवीन दल्विन के स्वजनों को एक-एक करोड़ रुपये का मुआवजा प्रदान करे।

सरकार को दक्षिण पटेल नगर की घटना से प्रभावित परिवार को भी एक करोड़ रुपये का मुआवजा प्रदान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह खेदजनक है कि मुखर्जी नगर कोचिंग सेंटर की घटना के बाद भी, दिल्ली अग्निशमन सेवा और दिल्ली नगर निगम ने नियमों का उल्लंघन कर चलने वाले कोचिंग सेंटरों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की, जो एक अक्षम्य अपराध है।

आम आदमी पार्टी के विधायक करेंगे प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी AAP के विधायक और पार्षद दोपहर में एक बजे एलजी LG सचिवालय पर प्रदर्शन करेंगे। आप नेता MCD कमिश्नर को हटाने और कार्रवाई न करने वाले अफसरों पर एक्शन की मांग को लेकर प्रदर्शन करेंगे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर