Move to Jagran APP

'दिल्ली में फिर बढ़ेगा प्रदूषण और सर्दियों में बन जाएगी गैस चेंबर', BJP सांसद बांसुरी स्वराज का दावा

नई दिल्ली से बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज ने बताया कि सेंटर फॉर साइंस एंड एन्वायरमेंट के एक अध्ययन से पता चला है कि इस मद के पैसे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रियों ने 70 फीसदी तक पैसे का इस्तेमाल नहीं किया है। उनकी लापरवाही और निष्क्रियता के कारण दिल्ली दुनिया की सबसे प्रदूषित राजधानी बन गई है।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 20 Jul 2024 04:47 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली के हिस्से का पैसा नहीं देने के आप के आरोप पर बांसुरी स्वराज ने दिया जवाब।
एएनआई, नई दिल्ली। बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज ने शनिवार को दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने केंद्र द्वारा दिल्ली को उसके हिस्से का पैसा नहीं दिए जाने के आतिशी के आरोपों पर जवाब दिया है। उनका कहा कि यह आरोप सरासर गलत है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय स्वच्छ वायु कार्यक्रम के तहत केंद्र सरकार ने दिल्ली में प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए दिल्ली सरकार को 742.69 करोड़ रुपये दिए हैं। 

उन्होंने बताया कि सेंटर फॉर साइंस एंड एन्वायरमेंट के एक अध्ययन से पता चला है कि इस मद के पैसे दिल्ली के सीएम केजरीवाल और उनके मंत्रियों ने 70 फीसदी तक पैसे का इस्तेमाल नहीं किया है। उनकी लापरवाही और निष्क्रियता के कारण दिल्ली दुनिया की सबसे प्रदूषित राजधानी बन गई है। आज भी पीएम लेवल 10 हो गया है जो कि एक स्तर से तीन गुना ज्यादा। अब वह दिन दूर नहीं जब समस्या और बढ़ेगी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस की पार्टी बन गई है आप: बांसुरी

दिल्ली में फिर से प्रदूषण आएगा और आने वाली सर्दियों में दिल्ली गैस चेंबर बन जाएगी। केजरीवाल सरकार हमेशा प्रचार, प्रसार और भ्रष्टाचार करती है, लेकिन समय से पहले आने वाली आपदा के लिए तैयारी नहीं करती है क्योंकि वह केवल प्रेस कॉन्फ्रेंस की पार्टी बन गई है। उन्होंने कहा कि आतिशी जी ये झूठ फैलाना बंद करे कि केंद्र सरकार पैसा नहीं देती है। 742.69 करोड़ रुपये का इस्तेमाल दिल्ली में प्रदूषण को कम करने के लिए कीजिए।

यह भी पढ़ें- दिल्ली नगर निगम के पास नहीं है पैसा, कैसे बनेगा बजट? आतिशी ने केंद्र से मांगे 10 हजार करोड़

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।