Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बाबूजी जरा संभलना! बारिश में हादसों को न्योता दे रहे ओखला की सड़कों के गड्‌ढे, वाहनों की रफ्तार पर लगा ब्रेक

Delhi News मां आनंदमयी मार्ग पर बड़े-बड़े गड्ढे हादसों को खुलेआम न्योता दे रहे हैं। इसके कारण राहगीरों व वाहन चालकों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है। बारिश के दिनों में ओखला गोल चक्कर व ओखला लैंडफिल साइट के सामने सड़कों को गड्ढे दुर्घटनाओं का कारण बन रहे हैं।

By Rajneesh kumar pandeyEdited By: Aditi ChoudharyUpdated: Sun, 09 Oct 2022 04:00 PM (IST)
Hero Image
ओखला लैंडफिल साइट के सामने टूटी सड़क पर पानी भरे गड्ढों में फंसकर गिरा बाइक सवार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दो दिनों से लगातार हो रही बारिश ने खस्ताहाल सड़कों की पोल खोल दी हैदक्षिणी दिल्ली के ओखला में मां आनंदमयी मार्ग पर बड़े-बड़े गड्ढे हादसों को खुलेआम न्योता दे रहे हैं। जर्जर सड़क के कारण राहगीरों व वाहन चालकों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के दिनों में ओखला गोल चक्कर व ओखला लैंडफिल साइट के सामने सड़क पर हुए बड़े-बड़े गड्ढे आने-जाने वाले लोगों के लिए दुर्घटनाओं का कारण बन रहे हैं।

सड़क के गड्ढे वाहन चालकों के लिए बने मुसीबत

विशेषकर बाइकसवार अक्सर इन गड्ढों में फंसकर गिर जाते हैं। साथ ही गड्ढों की वजह से वाहनों की गति थम जाती है और ओखला गोल चक्कर पर भीषण जाम भी लग जाता है। इन सब के बावूद जिम्मेदार एजेंसियां अभी तक नहीं जागी हैं। इस संबंध में पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिशासी अभियंता राकेश जिंदल को काल कर कई बार संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने काल रिसीव नहीं किया।

अक्सर दुर्घटना का होते हैं शिकार

दरअसल, मां आनंदमयी मार्ग पर कई महीनों से गड्ढे हुए हैं। लेकिन इन कोई समाधान नहीं किया गया है। इसके चलते वाहनचालक जाम व विशेषकर बाइकसवार हादसों के शिकार हो रहे हैं। एक बाइकसवार मनोज कुमार ने बताया कि अक्सर बाइक पर चलते हुए गड्ढे अचानक सामने आ जाते हैं। कई बार तो संभलने तक का मौका भी नहीं मिलता। वहीं, वर्षा के बाद तो इन गड्ढों की गहराई का अंदाजा लगा पाना भी संभव नहीं होता। इससे बाइक सवार अक्सर यहां गिर जाते हैं जिससे उनकी जान को खतरा रहता है।

गड्ढों ने वाहनों की गति पर लगाया ब्रेक

वहीं, दूसरी ओर इन गड्ढों की वजह से मार्ग स्थित ओखला गोल चक्कर पर ट्रैफिक लाइट रेड होने पर वाहन रुकते हैं। लेकिन जब लाइट ग्रीन होती है तो गड्ढों की वजह से धीमी गति के चलते सारे वाहन दोबारा रेड लाइट होने से पहले नहीं निकल पाते हैं और पीछे से अतिरिक्त वाहन भी आ जाते हैं। इससे ओखला गोल चक्कर पर वाहनों की एक लंबी कतार लग जाती है और यातायात बुरी तरह प्रभावित होता है।

यह भी पढ़ें- Faridabad News: बारिश के पानी में डूबकर बाइक सवार की मौत, वाहन चालकों के लिए आफत बन रहे सड़कों के गड्ढे

मुख्य इलाकों को जोड़ता है मां आनंदमयी मार्ग

मां आनंदमयी मार्ग कालकाजी मंदिर, गोविंदपुरी, ओखला, तुगलकाबाद इत्यादि महत्वपूर्ण इलाके महरौली बदरपुर मार्ग, पुलप्रहलादपुर इलाकों से जोड़ता है। ओखला गोल चक्कर से ही सरिता विहार अंडरपास से होते हुए ओखला एस्टेट मार्ग के माध्यम से दिल्ली और नोएडा को जोड़ने वाला मार्ग भी निकलता है। इस वजह से यहां से आने-जाने वाले वाहनों की संख्या काफी ज्यादा होती है और पीक आवर्स में लोगों को घंटों तक जाम से जूझना पड़ता है।

यह भी पढ़ें- Delhi Rains: दिल्ली में बारिश ने तोड़ा साल 2007 का रिकार्ड, गुलाबी ठंड ने दी राजधानी में दस्तक

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर