Move to Jagran APP

Delhi News: पटेल नगर हादसे पर बिजली मंत्री आतिशी सख्त, मुख्य सचिव को दिए जांच के आदेश; 26 जुलाई तक रिपोर्ट सौंपने के निर्देश

दिल्ली की बिजली मंत्री आतिशी ने मुख्य सचिव को निर्देश दिए है कि घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कारवाई की जाये और उससे संबंधित रिपोर्ट अगले 2 दिनों के भीतर सौंपी जाये। साथ ही उन्होंने मुख्य सचिव को भविष्य में ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने के लिए नीतिगत सुझाव मांगे है। ताकि ऐसी घटनाओं पर रोकथाम लगाई जा सके।

By Jagran News Edited By: Amit Singh Updated: Wed, 24 Jul 2024 09:45 PM (IST)
Hero Image
दोषियों पर जिम्मेदारी तय कर हो सख्त कारवाई: मंत्री आतिशी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पटेल नगर में करंट लगने से आईएएस अभ्यर्थी के मौत होने की घटना पर बिजली मंत्री में सख्त रुख अपनाया है। बिजली मंत्री आतिशी ने मुख्य सचिव को इस घटना की जांच करने के निर्देश दिये है। साथ ही घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर सख्त कारवाई करने के निर्देश दिए है।

बिजली मंत्री आतिशी ने मुख्य सचिव को निर्देश दिए है कि, घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कारवाई की जाये और उससे संबंधित रिपोर्ट अगले 2 दिनों के भीतर सौंपी जाये। साथ ही उन्होंने मुख्य सचिव को भविष्य में ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने के लिए नीतिगत सुझाव मांगे है। ताकि ऐसी घटनाओं पर रोकथाम लगाई जा सके।

सहायता अनुग्रह राशि को लेकर बिजली मंत्री आतिशी ने मुख्य सचिव को निर्देश दिए है कि, मृतक के परिजनों को सहायता अनुग्रह राशि देने की प्रक्रिया तुरंत शुरू की जाए और कल शाम 5 बजे तक इसका प्रस्ताव उन्हें सौंपा जाए।

बिजली मंत्री आतिशी ने कहा कि, एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां पटेल नगर इलाके में करंट लगने से 26 वर्षीय आईएएस अभ्यर्थी की जान चली गई। सरकारी अधिकारियों की लापरवाही और उदासीनता के कारण एक युवा की जान चली गई। ऐसे में मौत के कारण का पता लगाने की जरूरत है और दोषियों पर जिम्मेदारी तय कर सख्त कारवाई करने की जरूरत है ताकि यह भविष्य में ऐसी घटनाएं न हो सके।

ऐसे में मुख्य सचिव को निर्देशित किया जाता है:

  • मामले की तुरंत जांच शुरू करें और इस दुखद घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई का सुझाव दें। इस पर एक रिपोर्ट शुक्रवार 26 जुलाई, शाम 5 बजे तक उनके कार्यालय को सौंपी जाए।
  • नीतिगत उपाय सुझाएं जाए ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों।
  • कोई भी राशि जीवन के नुकसान की भरपाई नहीं कर सकती, लेकिन मुश्किल समय में उन्हें कुछ राहत मिले ऐसे में नियमों के अनुसार अनुग्रह राहत राशि का प्रस्ताव भी कल 25 जुलाई, शाम 5 बजे तक प्रस्तुत किया जाना चाहिए।
आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।