Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DDA Flat News: दिल्ली के 575 लोगों की खुली किस्मत, पीएम मोदी ने सौंपी फ्लैट की चाबी

DDA Housing Scheme 2022 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार दोपहर बाद नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान इन-सीटू स्लम पुनर्वास योजना के तहत 575 लोगों को फ्लैट की चाबियां दीं और इससे जुड़े कागजात सौंपें।

By Jagran NewsEdited By: JP YadavUpdated: Wed, 02 Nov 2022 05:44 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली के 575 लोगों को फ्लैट की चाबी पीएम मोदी ने दी।

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। दिल्ली के 575 लोगों को दिल्ली विकास प्राधिकरण खुद प्लैटों का तोहफा दिया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) बुधवार शाम को विज्ञान भवन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान दिल्ली के 575 लोगों को फ्लैट की चाबी दी। इसके साथ ही उन्हें फ्लैट का कागजात समेत अन्य जरूरी कागजात भी सौंपा गया। 

मिलेगा 2400 झुग्गी वालों को फ्लैट

वहीं, बुधवार को दिल्ली के झुग्गीवासियों को अपने घर का सपना पूरा हुआ। कालकाजी में झुग्गी के बजाय 2,400 फ्लैट लोगों को मिला। इनमें 575 फ्लैट भी शामिल हैं। 575 लोगों को फ्लैटों को चाबी सौंपे जाने के दौरान दिल्ली विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के अलावा संबंधित विभाग के केंद्रीय मंत्री भी मौजूद रहे। इस मौक पर डीडीए अधिकारी  इन-सीटू स्लम पुनर्वास योजना फ्लैटों के निर्माण से जुड़ी अन्य जानकारी भी पीएम मोदी से साझा कर की। 

इन-सीटू स्लम पुनर्वास योजना के तहत

बता दें कि दिल्ली विकास प्राधिकरण ने दक्षिण दिल्ली के कालका जी इलाके में इन-सीटू स्लम पुनर्वास योजना के तहत कुल 3074 फ्लैटों का निर्माण किया है। 575 फ्लैट पूरी तरह से तैयार हैं, जिन्हें बुधवार को पीएम मोदी अपने हाथों लोगों को प्रदान किया। 

575 लोगों के दस्तावेजों की हो चुकी है जांच

डीडीए अधिकारियों की मानें तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को विभाग द्वारा कालकाजी में इन-सीटू स्लम पुनर्वास योजना के तहत तैयार किए गए फ्लैटों की चाबियां उनके 565 आवंटियों को सौंपें। नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में इस बाबत एक आयोजन भी किया गया। अधिकारियों का कहना है कि जिन 575 लोगों को कालकाजी में इन-सीटू स्लम पुनर्वास योजना के तहत फ्लैट दिए जाने हैं उनके सभी जरूरी कागजात की जांच पड़ताल की जा चुकी है। बता दें कि दिल्ली विकास प्राधिकरण इस तरह के फ्लैट पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप माडल के तहत बना रहा है। इसके तहत बिल्डरों को अपना व्यय निकालने के लिए उस क्षेत्र का कुछ हिस्सा व्यावसायिक उपयोग के लिए दिया जा रहा है।  कालकाजी एक्सटेंशन, जेलरवाला बाग व कठपुतली कालोनी में भी पीपीपी माडल के तहत फ्लैट बनाए जाएंगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें