Move to Jagran APP

खिलाड़ी के सुसाइड में लव अफेयर का एंगल, बाएं हाथ पर लिखा है 'दीक्षा' का नाम

खिलाड़ी के बायें हाथ पर ब्लेड से एक लड़की का नाम दीक्षा लिखा हुआ है, जबकि पैर पर जांघ के पास ब्लेड से ही काट कर एक लड़के सागर का नाम लिखा हुआ है।

By JP YadavEdited By: Updated: Fri, 31 Aug 2018 03:10 PM (IST)
Hero Image
खिलाड़ी के सुसाइड में लव अफेयर का एंगल, बाएं हाथ पर लिखा है 'दीक्षा' का नाम

सोनीपत (जेएनएन)। शहर के विकास नगर में रहने वाले 17 वर्षीय उभरते ताइक्वांडो खिलाड़ी ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। खिलाड़ी का शव शहर की एक धर्मशाला में बने कमरे में लटकता मिला। कमरे को उसके दोस्तों ने किराए पर ले रखा था। खिलाड़ी के बायें हाथ पर ब्लेड से एक लड़की का नाम दीक्षा लिखा हुआ है, जबकि पैर पर जांघ के पास ब्लेड से ही काट कर एक लड़के सागर का नाम लिखा हुआ है। मरने से पहले दोस्त के मोबाइल से उसकी किसी लड़की से भी वाट्स एप पर बातचीत हुई है। फिलहाल पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया है। वहीं, पिता के बयान दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

17 वर्षीय हर्ष ताइक्वांडो खिलाड़ी था। वह शहर में ही एक प्रशिक्षक के पास ताइक्वांडो का प्रशिक्षण लेता था। नवंबर 2016 में राज्य स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में पदक भी जीत चुका था। वह बुधवार की रात अपने दोस्तों के लिए घर से खाना लेकर आया था। उसके दोस्त शहर के आर्य नगर स्थित धर्मशाला में कमरा किराए पर लेकर रह रहे थे। परिजनों के मुताबिक हर्ष उन्हीं के लिए खाना लेकर घर से आया था। बृहस्पतिवार को सुबह देर तक जब कमरा नहीं खुला तो धर्मशाला में रहने वाले लोगों को शक हुआ। कमरे की ग्रिल से झांक कर देखा गया तो फंदे पर शव लटका मिला। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। जांच जारी है। 

मरने से पहले फेसबुक पर लिखा गुड
ताइक्वांडो खिलाड़ी हर्ष ने फांसी का फंद लगाने से पहले अपने फेसबुक वॉल पर लिखा है कि गुड बाय। वहीं, हर्ष के पास से एक मोबाइल फोन भी मिला है, जिसे उसके एक दोस्त का बताया जा रहा है। सामने आ रहा है कि हर्ष मोबाइल को उससे बात करने के लिए मांग कर लाया था। मोबाइल से लड़की को मैसेज भी किए गए हैं। ऐसे में पुलिस मामले को प्रेम-प्रसंग से भी जोड़ कर देख रही है।

(देवेंद्र शर्मा, प्रभारी, थाना शहर, सोनीपत) का कहना है कि शव कमरे के अंदर फंदे पर लटका मिला है। फिलहाल किशोर के पिता के बयान दर्ज किए गए हैं। मामले की हर पहलू से जांच की जा रही है। जांच में जो भी सामने आएगा। उसी के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, कुंडली स्थित टीडीआइ सिटी के फ्लैट में महिला ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। मूलरूप से नेपाल के कंजनपुर की रहने वाली जूमा देवी (37) का शव बुधवार देर शाम उनके फ्लैट में फंदे पर लटका मिला। जब परिजन घर पहुंचे तो उसे फंदे पर लटका देख मामले से पुलिस को अवगत कराया गया। कुंडली थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया। परिजनों ने बताया कि जूमा देवी लंबे समय से मानसिक रूप से परेशान थी। इसी के चलते उसकी दवाई भी चल रही थी। बुधवार को वह घर पर अकेली थी। इसी दौरान उसने आत्महत्या कर ली।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।