Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सितंबर में 3 दिन बंद रहेंगे दिल्ली के सभी स्कूल और सरकारी दफ्तर, CM केजरीवाल ने प्रस्ताव को दी मंजूरी

Public Holiday in Delhi- दिल्ली में अगले महीने वाले जी 20 समिट के चलते सितंबर महीने में तीन दिन का सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सितंबर महीने में तीन दिन के लिए सार्वजनिक अवकाश घोषित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इस दौरान एमसीडी कार्यालयों सहित सभी स्कूल और सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Tue, 22 Aug 2023 08:57 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में आठ से 10 सितंबर तक सार्वजनिक छुट्टी

नई दिल्ली, एएनआई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगले महीने होने वाले जी 20 समिट के चलते आठ से 10 सितंबर तक सार्वजनिक अवकाश रहेगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को  8 से 10 सितंबर तक सार्वजनिक अवकाश घोषित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

उपराज्यपाल के पास भेजा जाएगा प्रस्ताव

जी 20 समिट के कारण दिल्ली में तीन तक एमसीडी कार्यालयों सहित सभी स्कूल और सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे। एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस के प्रस्ताव वाली फाइल को मुख्य सचिव नरेश कुमार के द्वारा सीएम केजरीवाल के पास भेजा गया था। अब मुख्यमंत्री की मंजूरी के बाद उसे उपराज्यपाल के पास भेजा जाएगा।

बता दें कि 18 अगस्त को दिल्ली पुलिस के विशेष पुलिस आयुक्त मधुप तिवारी ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर सुझाव दिया था कि जी-20 शिखर सम्मेलन के कारण सरकार 8 से 10 सितंबर के दौरान सार्वजनिक अवकाश घोषित करे और नई दिल्ली क्षेत्र में स्थित अधिकांश व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को बंद करने के निर्देश जारी करे। 

मालवाहक वाहनों को एंट्री की नहीं मिलेगा इजाजत

बता दें कि सम्मेलन के दौरान दिल्ली में माल वाहक वाहनों के कारण कहीं जाम की समस्या न उत्पन्न हो जाए, इसको लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस नौ व 10 सितंबर को दिल्ली की सीमा में किसी भी तरह के मालवाहक वाहनों को प्रवेश की इजाजत नहीं देगी।

इस दौरान दूध, सब्जियां, फल व चिकित्सा आपूर्ति जैसी आवश्यक वस्तुओं को ले जाने वाले वाहनों को प्रवेश करने की इजाजत मिलेगी। सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों को चढ़ने-उतरने की अनुमति नहीं होगी। नई दिल्ली जिले में सबसे अधिक पाबंदी रहेगी।

इस जिले के अधिकार क्षेत्र में आने वाले खान मार्केट, जनपथ, कनाट प्लेस व बंगाली मार्केट समेत सभी तरह के निजी व वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों व माल को बंद रखा जाएगा अथवा इनमें कुछ को खुला रखा जाएगा। इसको लेकर अभी अंतिम निर्णय नहीं लिया जा सका है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें