Move to Jagran APP

दिल्ली में PUC की हड़ताल खत्म, वाहनों के प्रदूषण जांच में मिली बड़ी राहत

Delhi PUC Strike Ends अपनी मांगों को लेकर पिछले 10 दिनों से धरने पर बैठे दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने आज अपनी हड़ताल को वापस लेने की घोषणा की है। डीपीडीए के मुताबिक परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव के साथ बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है। अभी तक 400 पेट्रोल पंपों पर स्थित 644 पीयूसी बंद चल रहे थे।

By Nimish Hemant Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 25 Jul 2024 01:48 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने हड़ताल लिया वापस। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन (डीपीडीए) ने दिल्ली भर के पेट्रोल पंपों पर स्थित वाहनों के प्रदूषण जांचने के केंद्र (पीयूसी) की हड़ताल को वापस ले लिया है।

15 जुलाई से चल रहा था यह हड़ताल

यह हड़ताल 15 जुलाई से चल रहा था। इसके तहत 400 पेट्रोल पंपों पर स्थित 644 पीयूसी बंद चल रहे थे। यह हड़ताल पीयूसी शुल्क में बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर था, लेकिन सरकार इस मामले पर सख्त थी।

परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव के साथ बैठक में फैसला

डीपीडीए के अनुसार परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव के साथ बैठक में यह निर्णय लिया गया। जिसमें तुरंत हड़ताल वापस लेने तथा दिल्ली की आम जनता के हित में पीयूसी संचालन फिर से शुरू करना शामिल है।

बताया गया कि परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव दरों में संशोधन के पहलू पर फिर से विचार करने पर सहमत हुए हैं। डीपीडीए इस संबंध में जल्द एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा।

यह भी पढ़ें: रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर, एक सप्ताह तक बिहार और असम जाने वालों को होगी परेशानी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।