Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Roads Maintenance: दिल्ली सरकार के एक्शन के बाद जागा PWD, सड़कें ठीक करने को लगाईं 100 टीमें

Delhi Roads Maintenance दिल्ली सरकार के निर्देश पर लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने राजधानी की सड़कों को दुरुस्त करने का काम शुरू कर दिया है। मानसून के दौरान खराब हुईं सड़कों पर हुए गड्ढों को भरने के लिए पीडब्ल्यूडी ने अभियान शुरू कर दिया है। इस कार्य में 100 से ज्यादा टीमों को मेंटिनेंस वैन के साथ तैनात किया गया है।

By V K Shukla Edited By: Geetarjun Updated: Wed, 02 Oct 2024 07:28 PM (IST)
Hero Image
पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के सामने श्यामा प्रसाद मुखर्जी मार्ग, यहां देखते ही देखते पलट गया ई-रिक्शा। फोटो- ध्रुव कुमार

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दिल्ली की सरकार की सख्ती के बाद लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) पर सड़कों को जल्द ठीक करने का दबाव बढ़ गया है। इसे देखते हुए पीडब्ल्यूडी (PWD) ने दिल्ली कैबिनेट द्वारा किया जा रहा सड़कों की खराब हालत का सर्वे पूरा होने से पहले ही सड़कों की मरम्मत का काम शुरू कर दिया है।

रात में जब सड़कों पर यातायात कम हो रहा है, उस समय सड़कों की मरम्मत की जा रही है। पिछले दो दिनों में रिंग रोड पर आईटीओ इलाके से लेकर बारापुला एलिवेटेड कॉरिडोर के साथ साथ सीआर पार्क में सड़कों की मरम्मत की गई है।

डीएमआरसी के साथ होगी बैठक

उधर विभाग ने यमुनापार के वजीराबाद रोड पर भजनपुरा से लेकर यमुना विहार तक सड़क की खराब हालत को लेकर दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) को पत्र लिखकर बैठक के लिए कहा है। जल्द ही इस बारे में बैठक होने जा रही है।

दरअसल यह सड़क डीएमआरसी को सौंपी जा चुकी है। डीएमआरसी यहां पर डबलडेकर फ्लाईओवर बना रहा है। मगर इसके नीचे के भाग में सड़क की दशा खराब हो गई है। बैठक कर पीडब्ल्यूडी सड़क की हालत के बारे में बात करेगा।

मानसून के दौरान खराब हुई सड़कें

मानसून के दौरान खराब हुईं सड़कों पर हुए गड्ढों को भरने के लिए पीडब्ल्यूडी ने अभियान शुरू कर दिया है। पीडब्ल्यूडी के अनुसार इस कार्य में 100 से ज्यादा टीमों को मेंटिनेंस वैन (रखरखाव वाहन) के साथ तैनात किया गया है, ताकि हर क्षेत्र पर बराबर ध्यान दिया जा सके।

PWD के दायरे में 1400 किमी सड़कें

दिल्ली में 1400 किलोमीटर सड़कें दिल्ली सरकार के पीडब्ल्यूडी के दायरे में आती हैं। मानसून के दौरान जलभराव और भारी वर्षा के कारण खराब हो जाती हैं। हाल में पीडब्ल्यूडी ने सड़कों का सर्वेक्षण किया था, जिसमें कई गड्ढों और टूटी सड़कों की मरम्मत स्थलों की पहचान की गई थी। इसी बीच दिल्ली कैबिनेट ने सड़कों को लेकर अपना सर्वे शुरू कर दिया है, जो इस पूरे सप्ताह तक चलेगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें