Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नशे में धुत शख्स ने कुतुब मीनार परिसर की दीवार में मारी टक्कर, कार में लगी आग

कुतुब मीनार परिसर के इंचार्ज अरविंद सेमवाल ने महरौली पुलिस थाने में हेरिटेज साइट कुतुब मीनार की दीवार को क्षतिग्रस्त करने के आरोप में कार चालक के खिलाफ शिकायत दी है।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Wed, 06 May 2020 01:30 PM (IST)
Hero Image
नशे में धुत शख्स ने कुतुब मीनार परिसर की दीवार में मारी टक्कर, कार में लगी आग

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। कुतुब मीनार परिसर की बाहरी दीवार से सोमवार तड़के एक अनियंत्रित कार टकरा गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि कार चालक के निकलने से पहले ही कार में आग लग गई और ऐतिहासिक इमारत की दीवार भी क्षतिग्रस्त हो गई।

कार में आग लगता देख परिसर के सुरक्षाकर्मियों और पीसीआर पर तैनात पुलिसकर्मियों ने आग पर काबू पाया और कार चालक को बाहर निकाला। इस दौरान कार चालक मामूली रूप से झुलस गया जिसे नजदीकी निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आरोपित से नुकसान वसूलने की मांग

कुतुब मीनार परिसर के इंचार्ज अरविंद सेमवाल ने महरौली पुलिस थाने में हेरिटेज साइट कुतुब मीनार की दीवार को क्षतिग्रस्त करने के आरोप में कार चालक के खिलाफ शिकायत दी है। शिकायत में उन्होने घटनास्थल पर कार चला रहे आरोपित कार चालक अरुण कुमार के खिलाफ ऐतिहासिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते हुए कड़ी कार्रवाई और जुर्माना लगाने की मांग की है।

बताया जा रहा है कि आरोपित तेज रफ्तार में कार चला रहा था। वह नशे में धुत भी था। अनियंत्रित कार कुतुब मीनार परिसर की दीवार से टकरा गई। इसकी वजह से करीब 50 मीटर दूरी तक दीवार क्षतिग्रस्त हो गई। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पड़ोसी से झगड़े में पुलिसकर्मी ने चलाई गोलियां, एक की मौत

ज्योति नगर के मीत नगर इलाके में सोमवार शाम दिल्ली पुलिस के एक कांस्टेबल ने पड़ोसियों के साथ झगड़े में कई राउंड गोलियां चला दीं। इसमें एक युवक की मौत हो गई। वहीं दो महिलाओं सहित चार लोगों को जख्मी हालत में जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों महिलाओं को गोली लगी है जबकि दो अन्य को मामूली चोटें आई हैं। स्थानीय लोगों ने आरोपित और उसके परिवार को दबोच लिया और पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने आरोपित कांस्टेबल और उसके भाई संजय को गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं परिवार के कुछ सदस्यों को हिरासत में भी लिया गया है। जांच में पता चला है कि कांस्टेबल ने सíवस पिस्टल से गोलियां चलाई। पुलिस यह भी पता लगा रही है कि थाने में रखने की बजाय वह अपने घर तक पिस्टल लेकर कैसे पहुंचा। जानकारी के अनुसार राजीव परिवार के साथ मीत नगर में रहता है और इन दिनों सीलमपुर थाने में तैनात है। उसका सोमवार रात किसी बात को लेकर पड़ोसी से झगड़ा हो गया। पहले तो लाठी-डंडे चले। लेकिन रात करीब 8:30 बजे राजीव ने गोलियां चलानी शुरू कर दीं। इसमें पांच लोग जख्मी हो गए। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पहले घायलों को अस्पताल पहुंचाया। यहां पर इलाज के दौरान सूरज ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने राजीव और उसके परिवार के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास और आ‌र्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें