Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जैसे राहुल की सदस्यता छीनी वैसा मेरे साथ भी करना चाहते हैं, लेकिन ये आवाज दबेगी नहीं: राघव चड्ढा

राज्यसभा से विशेषाधिकार हनन के नोटिस पर बृहस्पतिवार को राघव चड्ढा ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा भाजपा झूठ को सच बनाने का प्रयास कर रही है। रूल बुक के मुताबिक किसी भी सेलेक्ट कमेटी के लिए कोई भी सांसद किसी का भी नाम प्रस्तावित कर सकता है। इसके लिए न हस्ताक्षर चाहिए और न ही किसी की सहमति।

By Jagran NewsEdited By: Pooja TripathiUpdated: Thu, 10 Aug 2023 10:43 AM (IST)
Hero Image
राघव चड्ढा ने विशेषाधिकार हनन नोटिस मिलने के बाद की प्रेस कॉन्फ्रेंस।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राज्यसभा से विशेषाधिकार हनन के नोटिस पर आप के वरिष्ठ नेता राघव चड्ढा ने गुरुवार सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस मौके पर उन्होंने कहा, भाजपा असत्य को सत्य बनाने में लगी हुई है। मेरे खिलाफ भी ऐसा ही झूठा आरोप लगाया जा रहा है। भाजपा वाले लगातार मेरे खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे हैं।

राघव ने दिया रूल बुक का हवाला

राघव ने आगे कहा, रूल बुक के मुताबिक किसी भी सेलेक्ट कमेटी के लिए कोई भी सांसद किसी का भी नाम प्रस्तावित कर सकता है। इसके लिए न हस्ताक्षर चाहिए और न ही किसी की सहमति।

राघव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं भाजपा को चुनौती देता हूं कि वो उस कागज को लेकर आएं, जिस पर मैंने किसी के हस्ताक्षर किए हैं।

कहीं भी गलत या भ्रामक शब्द का उपयोग नहीं फिर भी कर रहे बदनाम

राघव बोले, नियमों के मुताबिक जब भी संसद में कोई बिल आता है तो उसके लिए एक सेलेक्ट कमेटी बनती है। इस कमेटी के लिए कोई भी किसी का भी नाम दे सकता है। इसमें कुछ भी गलत नहीं है।

पार्लियामेंट्री बुलेटिन में भी इस मामले की जांच विशेषधिकार समिति को देने की सूचना दी गई है। लेकिन इसमें भी कहीं कोई गलत या भ्रामक शब्द का प्रयोग नहीं किया गया है।

भाजपा नेताओं को मेरे सोमवार के भाषण से परेशानी

भाजपा के नेताओं को असल समस्या मेरे उस वक्तव्य से है जो मैंने सोमवार को सेवा विधेयक को लेकर पूरी मजबूती से सदन में रखा, वो उनसे बर्दाश्त नहीं हो रहा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें