Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'अगर पेपर लीक नहीं हुआ तो फिर CBI जांच और लोगों की गिरफ्तारी क्यों?', धर्मेंद्र प्रधान के बयान पर बोले राघव चड्ढा

APP सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि पेपर लीक से इंसान का मनोबल नहीं टूटता उसका तन मन सब टूट जाता है। पूरा विपक्ष सरकार से पेपर लीक पर सवाल पूछ रहा है लेकिन बेतुके बयानों से पूरे मामले पर लीपापोती कर रही है। दस साल में केंद्र से लेकर राज्य स्तर की परीक्षाओं में बड़े पैमाने पर पेपर लीक हुए मेहनत करने वाले छात्रों का नुकसान हुआ है।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Mon, 22 Jul 2024 05:40 PM (IST)
Hero Image
राज्यसभा में आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने सत्ता पक्ष पर जमकर हमला बोला।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। संसद का मानसून सत्र की शुरुआत आज से हो गई। दोनों सदनों में नीट पेपर लीक मामले को लेकर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। वहीं राज्यसभा में आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने सत्ता पक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पेपर लीक से लाखों बच्चों का भविष्य अंधकार के कगार पर खड़ा है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान पेपर लीक मुद्दे से ध्यान भटकाकर लाखों छात्रों को गुमराह कर रहें हैं।

राघव ने कहा कि पेपर लीक से इंसान का मनोबल नहीं टूटता, उसका तन मन सब टूट जाता है। पूरा विपक्ष सरकार से पेपर लीक पर सवाल पूछ रहा है, लेकिन बेतुके बयानों से पूरे मामले पर लीपापोती कर रही है। दस साल में केंद्र से लेकर राज्य स्तर की परीक्षाओं में बड़े पैमाने पर पेपर लीक हुए, मेहनत करने वाले छात्रों का नुकसान हुआ है।

शिक्षा मंत्री का बयान दुर्भाग्यपूर्ण: राघव चड्ढा

उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री का कहना कि पेपर लीक नहीं हुआ है तो यह वाकई दुर्भाग्यपूर्ण बयान है। आज लाखों छात्रों का भविष्य दांव पर लगा है। पेपर लीक की वजह से छात्र बेहद परेशान होते हैं। अगर पेपर लीक नहीं हुआ है तो सीबीआई जांच किस विषय की कर रही है और लोगों को गिरफ्तार क्यों कर रही है? सुप्रीम कोर्ट किस मामले का संज्ञान लेकर केंद्र सरकार से सवाल पूछ रहा है? आज देश के शिक्षा मंत्री का यह बयान सुनकर छात्र आहत हुए होंगे, हम इस बयान की निंदा करते हैं।

यह भी पढ़ेंः NEET Exam 2024: सिर्फ पेपर लीक नहीं, बैंकों का भी गड़बड़झाला..., सॉलिसिटर जनरल ने भी मानी गलती