Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NewsClick के 30 ठिकानों पर छापेमारी से पहले आधी रात को दिल्ली पुलिस ने की थी बैठक, सुबह कई पत्रकार हुए डिटेन

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल मंगलवार सुबह से ही ऑनलाइन न्यूज पोर्टल न्यूजक्लिक से जुड़े 30 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। इसके तहत पुलिस ने पोर्टल से जुड़े पत्रकार उर्मिलेश औनिंद्यो चक्रवर्ती और अभिसार शर्मा को हिरासत में लिया है। इन पर पुलिस ने यूएपीए समेत आईपीसी की तमाम धाराओं में केस दर्ज किया है। रेड से पहले पुलिस ने देर रात बैठक की थी।

By Jagran NewsEdited By: Pooja TripathiUpdated: Tue, 03 Oct 2023 05:51 PM (IST)
Hero Image
पत्रकार उर्मिलेश को ले जाती पुलिस टीम। जागरण

एएनआई, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल मंगलवार सुबह से ही ऑनलाइन पोर्टल न्यूजक्लिक से जुड़े ठिकानों और पत्रकारों के घरों पर छापेमारी कर रही है। इस बीच न्यूज एजेंसी एएनआई के हवाले से खबर है कि पुलिस ने इस रेड से पहले पुख्ता तौर पर आधीरात को तैयारी की थी।

एजेंसी ने पुलिस सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने न्यूजक्लिक के 30 ठिकानों पर छापेमारी से पहले सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात में बड़ी बैठक की थी।

यह भी पढ़ें: 'चीन के एजेंडे को बढ़ावा नहीं देने देंगे...' NewsClick पर दिल्ली पुलिस की छापेमारी पर सत्ता और विपक्षी दलों में रार

बताया जा रहा है कि पूछताछ के लिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने न्यूज क्लिक के एडिटर इन चीफ प्रबीर पुरकायस्थ और लेखक परंजॉय गुहा ठाकुरता और उर्मिलेश को हिरासत में लिया है।

यह भी पढ़ें: NewsClick से जुड़े तीन पत्रकारों से UAPA की धाराओं में थाने में पूछताछ, जब्त किया मोबाइल और लैपटॉप

न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि आज की छापेमारी से पहले दिल्ली पुलिस के उच्च अधिकारियों ने सोमवार (2 अक्टूबर) को पहली बैठक की थी। इस बैठक में 200 से ज्यादा पुलिसकर्मी तड़के 2 बजे लोधी रोड दफ्तर पर शामिल हुए थे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर