Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नई दिल्ली और आनंद विहार स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री बंद, रेलवे ने भीड़ से निपटने को बनाया प्लान

घर जाने वाले लोगों की भीड़ से निपटने के लिए नई दिल्ली और आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। 13 नवंबर से 18 नवंबर तक दोनों स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री नहीं होगी। हालांकि वृद्ध और महिला यात्रियों की सहायता के लिए स्टेशनों पर आने वाले व्यक्ति जो अपनी सुरक्षा करने में सक्षम नहीं हैं।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Mon, 13 Nov 2023 02:25 PM (IST)
Hero Image
नई दिल्ली और आनंद विहार स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री बंद।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। त्योहारी सीजन पर घर जाने वाले लोगों की भीड़ से निपटने के लिए नई दिल्ली और आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। आज यानी 13 नवंबर से 18 नवंबर तक दोनों स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री नहीं होगी।

वृद्ध और महिला यात्रियों को मिलेगी छूट

रेलवे ने जानकारी देते हुए बताया कि दिवाली और छठ के अवसर पर यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ निपटने के लिए नई दिल्ली और आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री अस्थायी रूप से बंद कर दी गई है।  ऐसे में 13 नवंबर से इन दोनों स्थानों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री नहीं होगी।

यह प्रतिबंध 18 नवंबर तक प्रभावी रहेगा। हालांकि, केवल वृद्ध, अशिक्षित और महिला यात्रियों की सहायता के लिए स्टेशनों पर आने वाले व्यक्ति जो अपनी सुरक्षा करने में सक्षम नहीं हैं, उन्हें इस प्रतिबंध में छूट दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: AAP नेता सत्येंद्र जैन की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, CBI ने जबरन वसूली मामले में मामले की जांच की LG से मांगी मंजूरी