Move to Jagran APP

Delhi Weather Forecast: दिल्ली-NCR के कई इलाकों में बारिश, कल गिर सकते हैं ओले

Delhi Weather Forecast एक नए पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से बृहस्पतिवार को मौसम करवट ले चुका है। बृहस्पतिवार को दिन भर बादल छाए रहेंगे। इस दौरान तेज हवा के साथ बारिश होगी। ओले भी गिरने की संभावना है।

By JP YadavEdited By: Updated: Thu, 04 Feb 2021 11:46 AM (IST)
Hero Image
अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमश: 24 एवं 11 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।
नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के साथ ही दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया है। बृहस्पतिवार सुबह से दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न इलाकों में बूंदाबंदी हुई। वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक,  एक नए पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से बृहस्पतिवार को मौसम करवट ले चुका है। बृहस्पतिवार को दिन भर बादल छाए रहेंगे। इस दौरान तेज हवा के साथ बारिश होगी। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश के साथ कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हो सकती है। बारिश का यह दौर बृहस्पतिवार के साथ शुक्रवार को भी जारी रहेगा। इस बीच पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार के लिए यलो यानी मध्यम स्तर और शुक्रवार के लिए ग्रीन यानी सामान्य स्तर की बारिश का अलर्ट जारी किया है।

इससे पहले 15.5 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान के साथ नजफगढ़ की सुबह बुधवार को सबसे गर्म रही। मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू कश्मीर की तरफ बुधवार को सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ के असर से बृहस्पतिवार को दिन भर दिल्ली में बादल छाए रहेंगे। दोपहर बाद या शाम को तेज हवा के साथ हल्की बारिश होगी। कुछ क्षेत्रों में ओले भी पड़ने के आसार हैं। अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमश: 24 एवं 11 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

वहीं, इससे पहले बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 26.1 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 10.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। हवा में नमी का स्तर 52 से 100 फीसद रहा।

सर्दी की विदाई की तैयारी

मौसम विभाग की मानें तो सर्दी का दौर तो मार्च तक रहेगा, लेकिन सर्दी की विदाई शुरू हो गई है। शीतलहर के वापस लौटने के आसार बिल्कुल भी नहीं हैं, ऐसे में ठंड लौटेगी नहीं। ऐसे में दिन में चटख धूप निकलेगी और दिनभर मौसम तुलनात्मक रूप से बेहतर रहेगा।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।