Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rain in Delhi: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश का दौर शुरू, उमस भरी गर्मी से मिली राहत

मौसम विभाग ने बीते दिनों दिल्ली-एनसीआर पर बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। वहीं सोमवार सुबह हुई बारिश से मौसम सुहावना हो गया है और लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। वहीं मौसम विभाग की माने तो आने वाले 3-4 दिन मौसम ऐसा ही रहने वाला है।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Mon, 19 Jun 2023 07:29 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश का दौर शुरू, उमस भरी गर्मी से मिली राहत।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली-एनसीआर में सोमवार को लोगों की सुबह खुशनुमा मौसम के साथ हुई। दिल्ली में हुई हल्की बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 3 से 4 दिनों तक कमोबेश मौसम का हाल ऐसा ही बना रहेगा।  

IMD के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Weather Today) के लोगों को आज से अगले तीन दिनों तक गर्मी से राहत मिलेगी। आज दिल्ली में हल्की बारिश होने की उम्मीद है। इसके साथ ही तापमान में भी गिरावट देखने को मिलेगी। अधिकतम तापमान 38 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 27 डिग्री पर आ सकता है।

कम हो रहा है चक्रवात का असर

बिरजॉय चक्रवात का असर अब हल्का पड़ने लगा है तो कुछ दिन में देशभर में मौसम के रुख में भी बदलाव आने वाला है। चार-पांच दिन में लगभग सभी राज्यों से लू विदा ले लेगी और उसी के साथ मानसून का आगमन हो जाएगा।

मौसम विज्ञानी एसपी सिंह के अनुसार जिन राज्यों में बिपर्जय के असर से तेज वर्षा हो रही है, वहां एक-दो दिन में थोड़ी कमी आएगी। जहां छिटपुट वर्षा का दौर चल रहा है, वह अभी चार-पांच दिन जारी रहेगा। गर्मी का प्रकोप झेल रहे उत्तर भारत के राज्यों में 26-27 जून से वर्षा में थोड़ी वृद्धि होने लगेगी।

देरी से दिल्ली पहुंचेगा मानसून

मौसम विभाग के अनुसार, जिस प्रकार से मानसून की रफ्तार में कमी है, वो यूपी और दिल्ली में इस बार देरी से  दस्तक देगा। दिल्ली में 27 तो यूपी में 30 जून तक मानसून दस्तक देता है, लेकिन इस बार इसमें और देरी देखी जा सकती है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर